इंदौरग्वालियरजबलपुरदेश (National)बहुत खूबभोपालमध्यप्रदेशमनोरंजन (Entertainment)
Trending

भोपाल की Tanishka पर बनी डॉक्यूमेंट्री की देश-विदेश में धूम, 17 जुलाई को भारत भवन में देख पाएंगे

तनिष्का हतवलने (Tanishka Hatwalne) पर डॉक्यूमेंट्री बनाने में डायरेक्टर सुदीप सोहनी और उनकी टीम को तीन साल लग गए। इसमें बच्ची के आर्टिस्ट बनने का सफर दिखेगा।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Tanishka Movie: मध्य प्रदेश की बाल कलाकार (Child Artist) तनिष्का हतवलने (Tanishka Hatwalne) पर बनी डॉक्यूमेंट्री देश-विदेश में तारीफें बटोर रही है। यह डॉक्यूमेंट्री जर्मनी के 19वें फिल्म फेस्टिवल स्टुटगार्ट जर्मनी में प्रदर्शित की जाएगी। ये फिल्म फेस्टिवल जर्मनी में 20 जुलाई से 24 जुलाई तक चलेगा। ‘तनिष्का’ को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल सिनेमेकिंग बांग्लादेश में भी दिखाया जाएगा। राजधानी भोपाल के कला प्रेमी 17 जुलाई को भारत भवन में डॉक्यूमेंट्री देख पाएंगे।

Open Free Demat Account

तनिष्का के डायरेक्टर सुदीप सोहनी ने बताया कि हमारी डॉक्यूमेंट्री चाइल्ड आर्टिस्ट तनिष्का हतवलने (10 साल) पर आधारित है। जिसने 2 साल की उम्र से भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। पहली बार उसे भरतनाट्यम करते देखने पर मुझे उसकी एक्टिंग सामान्य बाल कलाकारों से अलग लगी। एक आर्टिस्ट के नाते मैंने बच्ची के आर्टिस्ट बनने के सफर को कैमरे में कैद करने की ठान ली। हमने मूवी बनाने के लिए कोई स्क्रिप्ट नहीं लिखी। न ही तनिष्का से कोई डायलॉग या कुछ एक्शन अपनी ओर से करने को कहा था।

tanishka hatwalne

डायरेक्टर सुदीप सोहनी ने FTII पुणे से फिल्म निर्माण की बारिकियां सीखी हैं। उनके साथ अनिरुद्ध चौथमोल और अशोक के मीना ने सिनेमेटोग्राफी की है। सुदीप बताते हैं कि डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग में हमें 3 साल लग गए। तब तनिष्का की उम्र करीब 7 साल थी।

tanishka
तनिष्का डॉक्यूमेंट्री के डायरेक्टर सुदीप सोहनी ने बाल कलाकार के आर्टिस्ट बनने के सफर को कैमरे में कैद किया।

तनिष्का ने मां से सीखा भरतनाट्यम
तनिष्का हतवलने भोपाल की चाइल्ड आर्टिस्ट हैं। एक्सप्रेशन, स्टेप्स और एक्टिंग की बदौलत उन्होंने 10 साल की छोटी उम्र में ही कई उपलब्धियां हासिल कर ली हैं। वह भरतनाट्यम डांसर और थिएटर आर्टिस्ट हैं। उनकी मां मंजू मणि हतवलने भी भरतनाट्यम डांसर हैं। तनिष्का ने उन्हीं से डांस सीखा। ढाई साल में तनिष्का ने मंच पर पहली बार कदम रखा। इसके बाद प्रख्यात भरतनाट्यम डांसर प्राची चौकसे के साथ भारत भवन में प्रस्तुति दी थी।

tanishka hatwalne with prachi chauksey
तस्वीर 2015 की है। भोपाल के भारत भवन में प्रख्यात भरतनाट्यम डांसर प्राची चौकसे के साथ प्रस्तुति देतीं तनिष्का।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close