दिल्ली-NCR
Trending

Delhi Weather: मौसम विभाग ने जारी किया Yellow अलर्ट, बादल गरजने के साथ हो सकती है बारीश

Delhi में इस बार मानसून का प्रभाव कम ही रहा है, ऐसे में मौसम विभाग ने Yellow अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मानसूनी गर्त उत्तर की दिशा में बढ़ रही है। इस वजह से आगामी दो से तीन दिन तक दिल्ली व आसपास के राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

राजधानी Delhi में उमस और गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। तेज बारिश की वजह से अधिकतम व न्यूनतम पारे में भी कमी आने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मानसूनी गर्त उत्तर की दिशा में बढ़ रही है। इस वजह से आगामी दो से तीन दिन तक Delhi व आसपास के राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए हल्की बारिश की संभावना जताई थी। इस दौरान सुबह से ही सूरज के तेवर तल्ख रहे और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बदरा छा गए, लेकिन कुछ जगहों पर तेज तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश की फुहारें ही कुछ देर के लिए पड़ी। शाम साढ़े पांच बजे तक कुल 8.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। हवा में नमी का स्तर 58 से 89 फीसदी रहा। Read More: Ind vs Wi: टीम इंडिया पर बोझ बन चुका ये बल्लेबाज, वेस्टइंडीज दौरे पर होगा करियर का फैसला!

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में दिल्ली में काले बादल छाए रहेंगे व दिनभर बारिश का दौर जारी रहेगा। विभाग के मुताबिक, तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close