खेल(Sport)
Trending

Ind vs Wi: टीम इंडिया पर बोझ बन चुका ये बल्लेबाज, वेस्टइंडीज दौरे पर होगा करियर का फैसला!

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया के एक बल्लेबाज के लिए काफी अहम रहने वाली है। टीम में इस खिलाड़ी की जगह का फैसला इसी सीरीज से होगा.

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Ind vs WI: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। इस सीरीज में टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम के एक बल्लेबाज का इस दौरे पर बड़ा इम्तिहान होने वाला है. Shreyas iyer  खराब फॉर्म से जूझ रहे है, ऐसे में टीम का हिस्सा बने रहने के लिए इस खिलाड़ी को हर हाल में रन बनाने होंगे।

इस बल्लेबाज का होगा इम्तिहान

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कमान शिखर धवन को दी गई है। शिखर धवन की कप्तानी में धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का सबसे बड़ा इम्तिहान होने वाला है। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। उनके बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं देखने को मिल रही है। उन्हें हाल ही में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से भी बाहर किया गया था, ऐसे में ये सीरीज उनके करियर के लिए काफी अहम रहने वाली है। Read More: Mobile launch: OnePlus ला रहा तेजी से चार्च होने वाला Smartphone, शानदार फिचर्स के साथ ये रहेगी कीमत

टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) टीम इंडिया का हिस्सा थे। उन्हें पहले मैच की प्लेइंग 11 में शामिल भी कियाी गया था, लेकिन उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी. सीरीज के अगले ही मैच में विराट कोहली की वापसी के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. इससे ये साफ हो गया है कि उनका खराब फॉर्म ऐसे ही जारी रहा तो टीम में जगह बनाना उनके लिए मुश्किल रहने वाला है।

वनडे क्रिकेट में हैं शानदार आंकड़े 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेला है. वे सभी फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब भी रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ मैच उनके लिए काफी खराब रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैचों में 422 रन बनाए हैं. वनडे मैचों में उनका प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 27 वनडे खेले हैं जिसमें उनके नाम 41.17 की औसत से 947 रन दर्ज हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 42 टी20 मैच भी खेल चुके हैं और 34.48 की औसत से 931 रन बनाने में कामयाब रहे हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close