खेल(Sport)
Trending

Rohit Sharma: रोहित के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, लॉर्ड्स में ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय कप्तान

Rohit Sharma vs England: पहले मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले Rohit Sharma दूसरे वनडे में खाता भी नहीं खोल सके. इस मैच में उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Rohit Sharma vs England: टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma ने वनडे सीरीज के पहले मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. वहीं दूसरे मैच में वे खाता भी नहीं खोल सके. इस खराब पारी के बाद रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने नाम लॉर्ड्स के मैदान पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. ये शर्मनाक रिकॉर्ड रोहित शर्मा से पहले एक ही भारतीय कप्तान ने इस मैदान पर बनाया था. इस रिकॉर्ड को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

रोहित ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले मैच में एक मैच विनिंग पारी खेली थी. वे 58 गेंदों पर सामना करने हुए 76 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे थे, लेकिन इस मैच में रोहित ने 10 गेंदों का सामना किया और 0 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. इसी के साथ रोहित शर्मा लॉर्ड्स में खेले गए किसी भी वनडे मैच में शून्य पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए। Read more: Alipur wall collapse: दिल्ली में दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू टीम ने 9 को मलबे से जिंदा निकाला

इस कप्तान ने किया था पहले ऐसा 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ के नाम था. राहुल द्रविड़ 2007 दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान थे। इस सीरीज के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए मुकाबले में राहुल द्रविड़ खाता नहीं खोल पाए थे. इतना ही नहीं इस मैच में भी भारतीय बल्लेबाजी फेल रही थी. तब टीम 47.3 ओवर में ही 187 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। Read More: Delhi Gang Rape: दिल्ली के वसंत विहार में नाबालिग से कार में गैंगरेप, तीन आरोपी अरेस्ट

पंत ने भी बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी इस मैच में फ्लॉप रहे. वे भी कप्तान रोहित की तरह इस मैच में खाता नहीं खोल सके. इस मैच में ऋषभ पंत का सामना किया और अपना विकेट गंवा बैठे. इस मैच के बाद ऋषभ पंत सेना देशों के एक कैलेंडर ईयर में तीन बार शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं. सेना देशों में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का नाम आता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close