खेल(Sport)
Trending

Team India :T20 World Cup में खेलने का सबसे बड़ा दावेदार बन सकता है ये गेंदबाज

Team India के एक सीनियर तेज गेंदबाज मे हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है। दिग्गज इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने का सबसे बड़ा दावेदार बता रहे हैं.

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

 टी20 वर्ल्ड कप 2022 इस साल के अंत में खेला जाएगा। इस टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए Team India  के लिए हर एक सीरीज काफी अहम रहने वाली है। इस मैचों के प्रदर्शन को देखते हुए ही Team India का सेलेक्शन होगा। हाल ही में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी और अब इंग्लैंड का दौरा भी जारी है। इन सभी मैचों में एक गेंदबाज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। ये खिलाड़ी इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सबसे बड़ा दावेदार भी बन गया है।

ये खिलाड़ी बना T20 WC खेलने का दावेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने के लिए Team India में कई बड़े दावेदार हैं।  कई युवा खिलाड़ी भी जगह बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करके दिखा रहे हैं, लेकिन 32 साल के भुवनेश्वर कुमार( Bhuvneshwar Kumar) इस रेस में सबसे आगे निकलते नजर आ रहे हैं। भुवनेश्वर का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। वे काफी किफायती भी साबित हो रहे हैं और टीम को शुरुआती विकेट दिलाने में भी कामयाब हुए हैं। Read More: Madhya Pradesh: धरा गया सांसद साध्वी प्रज्ञा को धमकाने वाला हैदराबाद का शेख नाज़िर, कहा था- हत्या करा देंगे

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

भुवनेश्वर कुमार के इस प्रदर्शन पर भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी खुशी जाहिर की है। जाफर ने भुवनेश्वर की गेंदबाजी पर बात करते हुए क्रिकइंफो पर कहा, ‘नई गेंद के साथ आप कई गेंदबाजों को स्विंग करते हुए नहीं देखते हैं, लेकिन भुवनेश्वर इसके एक महान प्रतिपादक हैं। जब से उन्होंने Team India में वापस की है तब से वह इसे सही से कर रहे हैं. मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में होंगे। वह एक पूर्ण निश्चितता है। Read More: Shinzo Abe Attack: शिंजो अबे के निधन पर PM Modi ने कहा- अपने प्यारे दोस्त के जाने से दुखी हूं

लगातार खेल में किया सुधार

भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। अफ्रीकी टीम के खिलाफ भी उन्होंने 4 मैचों में  6 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने सीरीज के चार मैचों में 14.16 की औसत और 10.4 की स्ट्राइक रेट से ये विकेट निकाले. इस सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया था. वह टी20 क्रिकेट में 2 बार मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। इस शानदार खेल के बाद वे टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के बड़े दावेदार बन गए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close