बिज़नेस
Trending

TATA IPO: 18 साल में पहली बार टाटा लॉन्च कर रहा है IPO, हो सकती है जबरदस्त कमाई , जानिए तारीख

दिग्गज TATA समूह की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ लांच कर रही है। बताया जा रहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो चालू वित्त वर्ष के अंत तक IPO की लॉन्चिंग हो सकती है ।टाटा टेक्नोलॉजीज के दुनिया भर में 18 वितरण केंद्र हैं, वहीं 9300 कर्मचारी हैं.

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

TATA  IPO: प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (IPO) में निवेश करने वालों के लिए जरूरी खबर है। दिग्गज टाटा समूह की कंपनी TATA TECHNOLOGY आईपीओ लांच कर रही है। बताया जा रहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो चालू वित्त वर्ष के अंत तक IPO की लॉन्चिंग हो सकती है। गौरतलब है कि टाटा टेक्नोलॉजीज, ऑटोमेकर कंपनी टाटा मोटर्स की सब्सिडरी फर्म है।

18 साल में पहली बार आएगा IPO

दिग्गज कंपनी टाटा समूह 18 साल में पहली बार आईपीओ के जरिए खुदरा निवेशकों को शेयर खरीदने का मौका देगी। मार्केट कैपिटल के लिहाज से आज टीसीएस देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। इससे पहले 2004 में टाटा समूह की आईटी कंपनी टीसीएस का आईपीओ लॉन्च हुआ था और इसके शेयर की लिस्टिंग हुई थी। Read More: Amarnath Yatra: अगले आदेश तक टली अमरनाथ यात्रा, 40 लोग अभी भी लापता

TATA टेक्नोलॉजीज का शानदार इतिहास

पको बता दें कि टाटा मोटर्स की टाटा टेक्नोलॉजीज में 74 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है। टाटा  टेक चार प्रमुख कार्यक्षेत्रों पर केंद्रित है – ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, औद्योगिक मशीनरी और उद्योग ऑटोनॉमस, कनेक्टेड, इलेक्ट्रिफिकेशन एंड शेयर्ड मोबिलिटी और डिजिटल में निवेश की वजह से यह तेजी से बढ़ रही है. यानी मार्केट में इसकी अच्छी पकड़ है। Read More: Team India :T20 World Cup में खेलने का सबसे बड़ा दावेदार बन सकता है ये गेंदबाज

कुल राजस्व कितने का है?

गौरतलब है कि टाटा टेक्नोलॉजीज का मुख्यालय पुणे में है। इसके अलावा पूरी दुनिया में इसके 18 वितरण केंद्र हैं, और 9300 कर्मचारी हैं. 31 मार्च, 2022 को समाप्त वित्त वर्ष में TATA टेक का राजस्व 3529.6 करोड़ रुपये था, और यह एक जबरदस्त मुनाफे वाली कंपनी है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close