photo galleryब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य (State)

NDMC को मिले नए उपाध्यक्ष

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के लिए इनके अतिरिक्त तीन अन्य सदस्यों ने भी शपथ ली

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

सतीश उपाध्याय ने आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के सदस्य और उपाध्यक्ष के रूप में पद की शपथ ली, ये शपथ उन्होंने आज एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड, नई दिल्ली में पालिका परिषद की विशेष बैठक में ग्रहण की।
 
इस अवसर पर नई दिल्ली से सांसद के रूप में पालिका परिषद सदस्य श्रीमति मीनाक्षी लेखी, जो भारत सरकार में विदेश एवं संस्कृति राज्यमंत्री भी है, उन्होंने नगरपालिका परिषद की इस विशेष बैठक के सभापति के रूप में आज सतीश उपाध्याय को सदस्य और उपाध्यक्ष तथा अन्य तीन सदस्यों  कुलजीत सिंह चहल, श्रीमती विशाखा सैलानी और गिरीश सचदेवा को भी शपथ दिलाई।
इस अवसर पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष श्री धर्मेंद्र और पालिका परिषद के दो अन्य आधिकारिक सदस्य भारत सरकार के आवासन एवं शहरी मामलों के मंत्रालय में संयुक्त सचिव – सुश्री डी. थारा और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त विकास आनन्द भी उपस्थित थें। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने उपाध्यक्ष और अन्य सदस्यों को नई दिल्ली नगर परिषद अधिनियम-1994 की धारा -4 की उप-धारा (1) द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए 26 अगस्त, 2021 को राजपत्र अधिसूचना जारी करने के माध्यम से नामित किया है।

Related Articles

Back to top button
Close