देश (National)बिज़नेस
Trending

Cryptocurrency update: क्रिप्‍टोकरेंसी में आई भारी गिरावट, क्रिप्‍टो लेंडर कंपनी Voyager हुई कंगाल, दिवालियेपन के लिए किया आवेदन

एक सप्‍ताह पहले ही Voyager Digital ने अपनी वेबसाइट पर क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निकालने, जमा करने या ट्रेडिंग करने पर रोक लगा दी थी। अब एक हफ्ते बाद कंपनी ने बैंकरप्सी के लिए आवेदन जमा कर दिया है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

CRYPTO UPDATE. क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार (Cryptocurrency) में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हैं। क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency) में आई भारी गिरावट की वजह से क्रिप्‍टो निवेशकों (Crypto investors) के करोड़ों रुपये डूब गए हैं। और तो और क्रिप्‍टो के कारोबार से जुड़ी कई कंपनियों का भी बहुत बुरा हाल हैं।
क्रिप्‍टो में आई गिरावट से टोरंटो स्थित क्रिप्‍टोकरेंसी उधार देने वाली कंपनी Voyager Digital की हालत खस्ता हो गई हैं। कंपनी (Voyager Digital) पूरी तरह से कंगाल हो चुकी है। Voyager Digital ने खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए आवेदन जमा कर दिया है। Voyager ने अपने चैप्टर 11 की बैंकरप्सी फाइल की है।

Open Free Demat Account

एक सप्‍ताह पहले ही Voyager ने लगा दी थी क्रिप्टो लेन-देन पर रोक

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने एक हफ्ते बाद बैंकरप्सी के लिए आवेदन जमा करते हुए बताया कि अब वह अन्य रणनीतिक विकल्पों की तलाश करेगी, जिसके लिए उसे समय चाहिए। गौरतलब है कि कंपनी ने एक सप्‍ताह पहले ही अपनी वेबसाइट पर क्रिप्टोकरेंसी निकालने, जमा करने या ट्रेडिंग करने पर रोक लगा दी थी। Voyager का अनुमान है कि उसके पास 1 लाख लेनदार और कई अरब डॉलर के क्रिप्टो एसेट्स थे। Read more: Nifty के 16500 से ऊपर जाने के संकेत, शॉर्ट टर्म में बेहतर रिटर्न दे सकते हैं ये Stocks

कंपनी को मिली टर्नअराउंड की इजाजत

चैप्‍टर 11 के बैंकरप्‍सी फाइल करने की वजह से कंपनी के खिलाफ चल रहे सभी मुकद्दमे अभी निलंबित हो गए हैं। साथ ही, कंपनी को अब टर्नअराउंड यानी Voyager Digital को दोबारा पटरी पर लाने की अनुमति भी मिल गई है।
पिछले हफ्ते क्रिप्टो हेज फंड Three Arrows Capital (3AC) ने चैप्टर 15 के लिए बैंकरप्सी फाइल की थी। इस कदम से कंपनी (Voyager Digital) के ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स बिजनेस को बेचा जा सकेगा जिससे उसकी अमेरिकी परिसंपत्तियां बच जाएंगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close