देश (National)बिज़नेसब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Market Movement: Nifty के 16500 से ऊपर जाने के संकेत, शॉर्ट टर्म में बेहतर रिटर्न दे सकते हैं ये Stocks

Nifty Index के नीचे की ओर 15,400 प्वाइंट पर सपोर्ट नजर आ रहा है, जबकि ऊपर की तरफ 16,200 पर रजिस्टेंस का अनुमान

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Stock Updates: वैश्विक मंदी की आशंका के मद्देनजर नीचे जा रहा भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में अब कुछ तेजी के संकेत मिल रहे हैं। जुलाई की शुरुआत से ही Nifty कुछ राहत की सांस लेते दिख रहा है। हायर हाई और हायर लो फॉर्मेशन बनाने के साथ निफ्टी में शॉर्ट टर्म टाइम फ्रेम पर तेजी आ सकती है।

Open Free Demat Account

फिलहाल निफ्टी के नीचे की तरफ 15,400 प्वाइंट पर सपोर्ट प्राइज नजर आ रहा है, जबकि ऊपर की तरफ 16,200 पर रजिस्टेंस का अनुमान है। माना जा रहा है कि अगर Nifty के लिए 15,400 का सप्रोर्ट बना रहता है तो इसमें तेजी आने की भरपूर गुंजाइश है।

20 दिन का मूविंग एवरेज शानदार
दूसरी ओर अगर ऊपर जाने पर यह 16,200 का रजिस्टेंस लेवल क्रॉस करता है तो निफ्टी में 16,500 से 16,800 तक का लेवल भी देखने को मिल सकता है। पिछले कुछ दिनों से Nifty पैरलल अपट्रेंड में कारोबार कर रहा है। अगर इसके 20 दिन के मूविंग एवरेज की बात करें तो Nifty ऊपर ही कारोबार कर रहा है, जो इसके लिए मजबूत संकेत दे रहा है। Read More: क्या कबाड़ हो गई स्पाइस जेट, 18 दिन में 8 घटनाओं के बाद DGCA का कारण बताओ नोटिस

इसके अलावा आप शॉर्ट टर्म में पैसा कमाई की सोच रहे हैं तो SBI के शेयर में फिलहाल खरीदारी कर सकते हैं। यह स्टॉक आपको आने वाले एक-दो हफ्ते में अच्छा रिटर्न दे सकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close