दुनिया (International)ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Russia-Ukraine War Update: कीव के दहलीज़ पर रूसी सेना, यूक्रेन के राष्ट्रपति बंकर में छिपे

युक्रेन हथियार डाले तो बातचीत संभव: रूस

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Russia-Ukraine War Live Updates: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने गुरुवार को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की औपचारिक घोषणा थी, जिसके बाद रूसी सेना ने यूक्रेन पर आक्रमण किया। इसके बाद अब यूक्रेन ने भी रूस के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने सेना को देश भर में तैनात करने के आदेश दे दिया।

Free Demat Account

इसके साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अमेरिका और NATO देशों पर भी निशाना साधा है और कहा है कि रूस के साथ लड़ाई में हमें अकेला छोड़ दिया गया।यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन की आर्मी युद्ध लड़ना बंद करे तो रूस बातचीत को तैयार है। हालांकि रूस के सामने यूक्रेन सरेंडर को कतई तैयार नहीं है और रूस के हमलों का जवाब दे रहा है। Read More: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालेगा भारत, फ्लाइट का खर्च उठाएगी सरकार

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने बंकर में ली शरण
रूस से जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडमिर जेलेंसकी ने बंकर में शरण ली है। रूस की सेना के कीव के नजदीक पहुंचने के बाद यूक्रेनी राष्ट्रपति को बंकर में ले जाया गया। रूस के सरकारी चैनल रशिया टुडे ने यह दावा किया है।


रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट का सर्वर डाउन
रूस की बड़ी बैंकों के वेबसाइट के सर्वर के बाद रूस के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट भी का सर्वर भी डाउन हो गया है। अमेरिकी मीडिया ने गुरुवार को रिपोर्ट किया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति को अधिकारियों ने रूस पर बड़ा साइबर अटैक करने का विकल्प दिया।

सांसदों को बांटे हथियार
रूस के साथ युद्ध के बीच यूक्रेन ने अपने देश के सांसदों को हथियार बांटे हैं. रूसी सैनिकों के आगे यूक्रेन किसी भी रूप में सरेंडर को तैयार नहीं है और डटकर मुकाबला करना चाहता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close