राजनीति
Trending

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में ट्विस्ट, Shinde सरकार में मंत्री बन सकता ‘ठाकरे परिवार’ का ये बेटा

Shinde Government: ज्यादा विधायक होने के बावजूद बीजेपी ने मुख्यमंत्री का पद एकनाथ शिंदे को दिया. पार्टी ने देवेंद्र फडणवीस की जगह एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया था.

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन तो हो चुका है, लेकिन मंत्रालय का बंटवारा अब तक नहीं हुआ है. बीजेपी और Eknath Shinde गुट के कितने विधायक मंत्री बनेंगे ये अब तक साफ नहीं हो पाया है. इस बीच, जानकारी सामने आई है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ( MNS) के प्रमुख राज ठाकरे( Raj Thakre) के बेटे अमित ठाकरे (Amit Thakre)  को शिंदे सरकार में शामिल किया जा सकता है।

MNS के युवा नेता अमित ठाकरे (Amit Thakre) कोंकण दौरे पर हैं। दौरे से पहले उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चा शुरू हुई। अमित ठाकरे के मंत्री पद को लेकर MNS की ओर से प्रतिक्रिया भी आई है। बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कुछ दिनों में कई दिलचस्प घटनाक्रम घटे हैं. ज्यादा विधायक होने के बावजूद बीजेपी ने मुख्यमंत्री का पद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde)को दिया। पार्टी ने देवेंद्र फडणवीस की जगह एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया था। Read More: Booster ka Free Doze: कोरोना के बचाव के लिए बूस्टर डोज मुफ्त, 15 जुलाई से 75 दिन तक लगवा पाएंगे

क्या कहा राज ठाकरे ने  ?

अब जानकारी सामने आई है कि शिंदे-फडणवीस सरकार के कैबिनेट विस्तार में अमित ठाकरे को मौका मिल सकता है। हालांकि राज ठाकरे ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है। बता दें कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडवानीस ने महाराष्ट्र में सियासी संकट के दौरान राज ठाकरे को फोन किया था। उसके बाद MNS ने बीजेपी को समर्थन दिया. इसलिए इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि बीजेपी अपने कोटे से MNS को एक मंत्री पद देगी।

जाहिर है MNS के इकलौते विधायक राजू पाटिल का नाम सबसे आगे था. हालांकि, अब चर्चा है कि बीजेपी ने राज ठाकरे की पार्टी को नया ऑफर दिया है। ऑफर के मुताबिक, शिंदे-फडणवीस सरकार में अमित ठाकरे को मंत्री पद मिल सकता है. हालांकि राज ठाकरे ने इस खबर को खारिज कर दिया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close