photo galleryगुजरात इलेक्शनचुनाव (Election)राजनीति
Trending

BJP: किसी भी नेता के रिश्तेदार को विधानसभा का टिकट नहीं मिलेगा

गुजरात में कुल 4.90 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 2.53 करोड़ पुरुष और 2.37 करोड़ महिला और 1,417 थर्ड जेंडर मतदाता हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में 3.24 लाख नए वोटर मतदान करेंगे।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

गुजरात चुनावों का ऐलान होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टी अपने उम्मीदवारों पर मंथन करने जुट गई हैं वंही भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तय किया है कि पार्टी किसी भी विधायक या सांसद के रिश्तेदार या परिजन को टिकट नहीं देगी जानकारी के लिए बता दें की भारतीय जनता पार्टी के भरूच से सांसद मनसुख वसावा (Mansukh Vasava)की बेटी ने विधानसभा टिकट मांगा था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने स्पष्ट किया है कि किसी भी सांसद या विधायक के रिश्तेदार को विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा।
भरूच सांसद मनसुख वसावा ने ट्वीट के माध्यम से ये जानकारी देते हुए कहा कि वे पार्टी के फैसले का स्वागत करते हैं. पार्टी जिसे भी टिकट देगी, वे उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे।
गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Election 2022)के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह की अध्यक्षता में राज्य चुनाव समिति की बैठक आज तीसरे दिन भी जारी है जिसमें गुजरात चुनावों पर मंथन की जाएगा।
गुजरात में 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होगा पहले चरण में 89 विधानसभा (Assembly)सीटों पर 1 दिसम्बर को मतदान होगा और दूसरे चरण 93 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और नतीजे 8 दिसम्बर को आएंगे।
गुजरात में कुल 4.90 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 2.53 करोड़ पुरुष और 2.37 करोड़ महिला और 1,417 थर्ड जेंडर मतदाता हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में 3.24 लाख नए वोटर मतदान करेंगे। मतदान के लिए कुल 51,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 182 मॉडल पोलिंग स्टेशन (Model Polling Station)होंगे. 50 फीसदी मतदान केंद्रों का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। 33 पोलिंग बूथों पर युवा पोलिंग टीमों की नियुक्ति करी जाएगी।
-ओम कुमार
Tags

Related Articles

Back to top button
Close