photo galleryउत्तर प्रदेशचुनाव (Election)

प्रयागराज में राहुल-अखिलेश की साझा रैली: जनता से वोट करने की अपील

उत्तर प्रदेश में छठवें चरण में 14 लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होगा और चुनाव परिणाम 4 जून को आएंगे

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम चरणों में है। सभी राजनैतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है चुनाव जीतने में। राजनैतिक दलों के प्रमुख नेता और स्टार प्रचारक ताबड़तोड़ रैली और जनसभा कर रहे हैं। वंही आज उत्तर प्रदेश (UP) के प्रयागराज में विपक्षी गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी ने साझा रैली और जनसभा की।
     प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार किया। दोनों नेताओं ने जनसभा करते हुए समस्त जनता से वोट के लिए अपील की।  इलाहाबाद लोकसभा सीट गंठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी के खाते में आई है और फूलपुर लोकसभा सीट गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी को मिली है। कांग्रेस पार्टी ने इलाहाबाद लोकसभा सीट से उज्ज्वल रमण सिंह को उम्मीदवार बनाया है और वंही फूलपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने अमरनाथ मौर्य को उम्मीदवार बनाया है।
     कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विशाल जनसभा में उमड़ी भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा कि ” प्रधानमंत्री मोदी ने 22 लोगों को अऱबपति बनाया है, लेकिन हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे। करोड़ों गरीबों की लिस्ट बनेगी। हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा, फिर करोड़ों महिलाओं के बैंक अकाउंट में साल के 1 लाख रुपए यानी हर महीने 8500 रुपए भेजे जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम सत्ता में आए तो किसानों का कर्जा माफ करेंगे।”
     कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे बोलते हुए कहा कि “लड़ाई संविधान की है और बीजेपी,आरएसएस (RSS) इसपर आक्रमण कर रहे हैं। मैं बीजेपी को कहना चाहता हूं कि भीमराव अम्बेडकर, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, हिंदुस्तान का संविधान कोई भी शक्ति फाड़कर फेंक नहीं सकती, यह जनता का संविधान है”
     वंही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “एक तरफ वे (बीजेपी) लोग हैं जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं और एक तरफ हम हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। संविधान बचेगा तो नौकरी मिलेगी, संविधान बचेगा तो पीडीए (PDA) परिवार का सम्मान बचेगा। संविधान बचेगा तो रोजगार आएंगे। हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि आपको नौकरी के साथ-साथ सम्मान मिलेगा और हम अग्निवीर योजना को हमेशा के लिए खत्म करेंगे।”
     उत्तर प्रदेश में छठवें चरण में 14 लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होगा और चुनाव परिणाम 4 जून को आएंगे।
-ओम कुमार
और खबरें पढ़ने के लिए यहां Click करें:– https://dainikindia24x7.com/mumbai-rally-of-opposition-alliance-led-by-rahul-gandhi-a-symbol-of-unity-16781-2/  आप चाहें तो अपने मोबाइल पर Play Store से हमारा DAINIK INDIA 24X7 ऐप्प डाउनलोड कर सकते हैं। और हमें X (Twitter) यानि @Dainikindia24x7 पर follow भी कर सकते हैं।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close