उत्तर प्रदेशदेश (National)
Trending

Kushinagar Hadsa: कुशीनगर में हल्दी रस्म के दौरान कुए में गिरे 30 लोग, 11 बच्चों समेत 13 की मौत

कुए पर खड़े होकर शादी कार्यक्रम में डांस देख रहे थे, तभी कुए का स्लैग टूटा और सभी पानी में जा गिरे

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Kushinagar Hadsa: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार देर रात कुए का स्लैब टूटकर गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई। उस वक्त यहां शादी से पहले हल्दी रस्म चल रही थी। हादसे के बाद गांव में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह लोगों को कुए से बाहर निकाला। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है।

Open Free Demat Account

जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर जिले (Kushinagar) के नेबुआ नौरंगिया गांव (Nabua naurangiya) में परमेश्वर कुशवाहा के बेटे की गुरुवार को बारात जानी है। इससे पहले बुधवार रात 10 बजे घर की महिलाएं हल्दी की रस्म पूरी कर रही थीं। इस दौरान डांस भी हो रहा था। भीड़ होने पर बच्चे व कुछ महिलाएं पास में कुए की स्लैब पर खड़े हो गए और डांस देखने लगे। ज्यादा वजन पड़ने पर कुए का स्लैब टूट गया और इसके ऊपर खड़े करीब 30 लोग कुए में समा गए। इसके बाद मौके पर पर चीख-पुकार मच गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर लोगों को कुए से निकाला।

kushinagar hadsa

11 लोगों की मौके पर मौत हुई
पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि 11 लोगों की मौत कुए में ही हो गई थी। इनमें 9 बच्चे व 2 महिलाएं शामिल हैं। जबकि अन्य लोग घायल हो गए। सभी घायलों को पास के अस्पतलों में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान 2 और घायलों ने दम तोड़ दिया। डीएम एस राजलिंगम व एसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि इस घटना से सभी स्तब्ध हैं। जांच कराई जा रही है कि घटना में लापरवाही कहां और कैसे हुई। Read More: अमित शाह ने ली दिल्ली पुलिस परेड की सलामी, कहा- पुलिस के त्याग का कोई मोल नहीं

मोदी और योगी ने शोक जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि हादसा ह्दयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है उनके परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में ग्रामवासियों की मृतत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। सरकार मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद देगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close