शिक्षा/रोजगार (Education/Job)
Trending

JEE Main Admit Card 2022 (OUT): जेईई मेन परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र हुए जारी , इस तरह करें डाउनलोड

JEE Main Admit Card 2022 (OUT):राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से जेईई मेन/JEE MAIN 2022 के सत्र 1 परीक्षा का आयोजन 23 जून, 2022 से लेकर 29 जून, 2022 तक किया जाएगा।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

JEE Main Admit Card 2022 (OUT):आखिरकार लंबे इंतजार के बाद राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानी जेईई मेन/JEE MAIN के प्रवेश पत्र (JEE MAIN Admit Card) को जारी कर दिया है। अब इसे डाउनलोड करने का लिंक एक्टिवेट हो चुका है। जिन उम्मीदवारों ने इस बहुचर्चित परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना प्रवेश पत्र राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर मांगी जा रही जानकारी जैसे पंजीयन नंबर और जन्मतिथि को दर्ज कर के लॉगिन करना होगा।

Open Free Demat Account

कब होगी परीक्षा?

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से जेईई मेन/JEE MAIN 2022 के सत्र 1 परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 26, 27, 28 और 29 जून, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा देशभर के विभिन्न केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र पर उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय, और परीक्षा से जुड़ी जरूरी गाइडलाइन दी गई है। बता दें कि उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र लेकर ही केंद्र पर पहुंचना होगा अन्यथा उन्हें केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। Read More: रूसी पत्रकार ने 103.5 मिलियन डॉलर में बेचा अपना Nobel पुरस्कार,करेंगे यूक्रेनी बच्चों की मदद

कैसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र?

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं-: 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in  पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिखाई दे रहे JEE Main 2022 के प्रवेश पत्र से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब आपका प्रवेश पत्र सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close