दिल्ली-NCRदेश (National)ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Weather Updates: दिल्ली में सुबह से झमाझम, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में बाढ़ जैसे हालात

राजधानी दिल्ली (Rains in Delhi) में मंगलवार सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। फिलहाल मानसून देश के 25 राज्यों में सक्रिय है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Rains Latest News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार सुबह अचानक मौसम (Delhi Weather) ने करवट ली। दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश से मौसम सुहावना हो गया तो वहीं जलभराव के कारण राहगीरों को परेशानी भी उठानी पड़ी। आईटीओ, अक्षरधाम समेत कुछ व्यस्त रास्तों पर जाम की स्थिति भी बन गई। सोमवार को भी दिल्ली में तेज बारिश हुई थी। फिलहाल मानसून देश के 25 राज्यों में सक्रिय है।

Open Free Demat Account

बारिश से तापमान में गिरावट आई और दिल्लीवासियों को गर्मी व उमस से राहत मिली। एनसीआर के शहर नोएडा व आसापास के क्षेत्रों में भी अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई है। अगले 24 घंटों में दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, झज्जर, कोसाली, महेंद्रगढ़, नजीबाबाद, बिजनौर, अमरोहा में बारिश हो सकती है। ALSO READ: दिल्ली में सिंगल यूज Plastic पर सख्ती, नियम तोड़ने पर 1 लाख रु. तक जुर्माना

 

मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट
मुंबई में सुबह से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग यहां 14 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे में कुछ जगहों पर भारी बारिश की आशंका जताई गई। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रति घंटा रहेगी।

 

नवसारी में भारी बारिश से बाढ़
गुजरात में बीते दो दिन से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। यहां से नवसारी में लगातार बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर हैं। शहर में ज्यादातर सकड़ें लबालब हैं और मकानों के अंदर पानी घुस गया। अहमदाबाद में सड़कों पर करीब 5 फीट पानी है। इसबीच राहत और बचाव के लिए पंजाब से एनडीआरएफ की 5 टीमें गुजरात रवाना की गई हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close