दिल्ली-NCRब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Delhi By-election: राजेंद्र नगर उपचुनाव में BJP के राजेश भाटिया और AAP के दुर्गेश पाठक के बीच मुख्य मुकाबला

दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट आम आदमी पार्टी (AAP) के राघव चड्ढा के राज्यसभा सदस्य बनने से खाली हुई है। चड्ढा ने 20 हजार वोटों के अंतर से पिछला चुनाव जीता था।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Delhi By-election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व पार्षद राजेश भाटिया (Rajesh Bhatia) को दिल्ली में राजेंद्रनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। यहां 23 जून को वोट डाले जाएंगे और मतों की गिनती 26 जून को होगी। भाटिया पंजाबी समुदाय से आते हैं और राजेंद्र नगर में इस समुदाय के मतदाताओं की बड़ी संख्या है। यह सीट आम आदमी पार्टी (AAP) के राघव चड्ढा के राज्यसभा सदस्य बनने से खाली हुई है।

Open Free Demat Account

बता दें कि भाटिया भाजपा की दिल्ली इकाई के महासचिव भी रह चुके हैं। वह 2012 में तत्कालीन उत्तरी दिल्ली नगर निगम के राजेंद्र नगर निगम वार्ड से पार्षद निर्वाचित हुए थे। राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से राघव चड्ढा विधायक थे, जो अब पंजाब से राज्यसभा पहुंच चुके हैं। चड्ढा ने 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में 20000 वोटों के अंतर से भाजपा के आरपी सिंह को हराया था। भाजपा ने आखिरी बार 2013 में यह विधानसभा सीट जीती थी।  Read More: विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ ली

BJP RAJESH BHATIA

26 जून को होगा नतीजों का ऐलान
आरपी सिंह भी इस उपचुनाव में भाजपा के टिकट के लिए दौड़ में थे, लेकिन भाटिया आगे निकल गए। AAP ने दुर्गेश पाठक को राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में उतारा है जबकि कांग्रेस ने प्रेम लता को प्रत्याशी बनाया है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 6 जून थी और तीनों उम्मीदवार पहले ही पर्चा भर चुके हैं। उपचुनाव के लिए मतदान 23 जून को होगा, जबकि नतीजों का ऐलान 26 जून को होगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close