शिक्षा/रोजगार (Education/Job)
Trending

CBSE Results: सीबीएसई ने जारी किया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, बुलंदशहर कि बेटी ने किया देश में टॉप,क्लास 12 में हासिल किए फुल मार्क्स

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है,2022 के रिजल्ट में बेटियों ने बाजी मारी है। बुलंदशहर कि बेटी ने पुरे देश में टॉप किया है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

CBSE Results: सीबीएसई ने क्लास 12 का रिजल्ट (CBSE Class 12th Result) घोषित कर दिया है। उत्तर प्रदेश (UP) के बुलंदशहर (Bulandshahr) की बेटी तान्या सिंह (Tanya Singh) ने पूरे देश में टॉप किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तान्या सिंह ने फुल मार्क्स हासिल किए हैं। तान्या सिंह के 500 में से पूरे 500 नंबर आए हैं. बुलंदशहर की बेटी ने सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षा में टॉप करके अपने शहर का नाम बुलंद कर दिया है। बता दें कि तान्या सिंह दिल्ली पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट हैं. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की क्लास 12 के रिजल्ट का स्टूडेंट्स को बेसब्री से इंतजार था और आज (शुक्रवार को) 12वीं क्लास के परिणाण घोषित कर दिए गए। क्लास 12 के स्टूडेंट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट https://www.cbse.gov.in/पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

CBSE क्लास 12 के रिजल्ट में बेटियों ने मारी बाजी

बता दें कि सीबीएसई (CBSE) की 12वीं क्लास की परीक्षा में लड़कियों ने फिर बाजी मारी है। करीब 93 फीसदी स्टूडेंट पास हुए हैं. सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षा में 91.25 प्रतिशत छात्र और 94.54 फीसदी छात्राएं पास हुईं। सीबीएसई की क्लास 12 के एग्जाम लड़कियों का रिजल्ट लड़कों के मुकाबले बेहतर रहा। Read More: Dollar VS Rupee डॉलर के मुकाबले लगातार गिर रहे रुपये पर पहली बार आया RBI गर्वनर का बयान, कही यह बड़ी बात

बिजनौर की बेटी ने रोशन किया नाम

जान लें कि CBSE की 12वीं की मेधावी छात्रा ने बिजनौर जिले का नाम रोशन किया. घृताची गुप्ता ने 12वीं क्लास में 99.4 फीसदी अंक हासिल किए. उनके घर पर बधाई देने के लिए शुभचिंतकों का तांता लगता है।

इतने छात्रों को मिले 95 फीसदी से ज्यादा अंक

जान लें कि करीब 33 हजार से अधिक स्टूडेंट्स ने 95 फीसदी से ज्यादा अंक CBSE क्लास 12 की परीक्षा में हासिल किए. वहीं 1 लाख 34 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को CBSE क्लास 12 के रिजल्ट में 90 फीसदी से ज्यादा मार्क्स मिले।इस बीच, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में पास हुए स्टूडेंट्स को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि CBSE की 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई! यह उपलब्धि आप सभी के कठिन परिश्रम व अध्ययनशीलता का प्रतिफल है. आप सभी के स्वर्णिम भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!

Tags

Related Articles

Back to top button
Close