photo galleryचुनाव (Election)हिमाचल इलेक्शन
Trending

किसानों को अन्नदाता के साथ अब ऊर्जादाता भी बनाया जाएगा

लद्दाख से लेह के लिए भी चार सड़कें और टनल बनाई जाएंगी।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election 2022)के लिए चुनाव आयोग की पोलिंग पार्टियां चुनाव सामग्री के साथ आज से अपने अपने क्षेत्र में जाएंगी। हिमाचल में एक ही चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा। 8 दिसंबर को मतगणना होगी।
भारत सरकार में रोड एंड ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर और भारतीय जनता पार्टी(BJP) के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने चंबा जनपद की भरमौर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार डॉ जनक राज के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में 60 हजार करोड़ रुपये के बजट से सुरंगों का निर्माण किया जा रहा है। एशिया की सबसे बड़ी टनल जोजिला टनल बनाई जा रही है। इसका 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है। हिमाचल प्रदेश वासियों के लिए काफी संख्या में रोपवे और केबल कार का निर्माण किया जा रहा है। मनोड़ी से किलाड़, भरमौर से भरमाणी माता तक रोपवे बनाया जाएगा। अब हर व्यक्ति अपने घर में बिजली तैयार करेगा। घर में बिजली तो मिलेगी ही, इससे कार, स्कूटर भी चार्ज होंगे।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आगे बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि हम भारत को दुनिया की नंबर वन आर्थिक शक्ति बनाएंगे। इलेक्ट्रिक कार के बाद अब बिजली से चलने वाला ट्रैक्टर व ट्रक भी लाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं देश में पैट्रोल-डीजल को समाप्त करने का सपना देख रहा हूं। किसानों को अन्नदाता के साथ अब ऊर्जादाता भी बनाया जाएगा। पराली से बायो सीएनजी, बायो एलएनजी बनाया है। अब गन्ने के जूस से इथेनॉल बनाया जाएगा। नितिन गडकरी ने कहा कि हिमाचल में ग्रीन हाइड्रोजन बनेगा। हिमाचल में सड़कें, रोपवे और सुरंगे बनेंगी. पहले रोहतांग जाने के लिए 7 घंटे लगते थे, लेकिन अब अटल टनल बनने से 8 मिनट में ये सफर पूरा हो रहा है। लद्दाख से लेह के लिए भी चार सड़कें और टनल बनाई जाएंगी।
भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने अपने सभी स्टार प्रचारकों को पूरी ताकत से भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोटिंग कराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है केंद्रीय मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री ने हिमाचल में भाजपा की सरकार को दुबारा सत्ता में लाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है।
-ओम कुमार
Tags

Related Articles

Back to top button
Close