photo galleryदिल्ली-NCRहेल्थ/फूड
Trending

International Yoga Day 2022: योग से होंगे दूर रोग…..

योग का जिक्र श्रीमद्भागवत गीता में भी योग के महत्व का व्याख्यान किया गया है योग का अर्थ है आध्यात्मिकता के जरिए दिमाग में प्रवेश करने के लिए ईश्वरीयता के गुणों को अनुमति देना

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आज सैंट्रल पार्क जी टी बी एंक्लेव में मनाया गया। योग करने से हमारी याददाश्त बढ़ती है एम्स की स्टडी में दाव किया गया है कि योग करने से नींद की बीमारी से संबंधित बीमारी कम होती है और मानसिक रोगों को भी दूर करने में योग करना काफी फायदेमंद माना जाता है आज की व्यस्तता में अगर जीवन को सही तरीके से जीना है तो हर व्यक्ति को योग की शरण में जाना चाहिए।

योग का जिक्र श्रीमद्भागवत गीता में भी योग के महत्व का व्याख्यान किया गया है योग का अर्थ है आध्यात्मिकता के जरिए किसी के दिमाग में प्रवेश करने के लिए ईश्वरीयता के गुणों को अनुमति देना यह आत्म साक्षात्कार है आज पुरे विश्व में २५ कऱोड के आसपास लोगों ने योग किया। प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने योग दिवस पर सम्बोधित करते हुए मैसूर में आज कहा कि बेहतर जीवन के लिए योग अपनाना जरूरी है ताकि शारीरिक व मानसिक विकास ठीक प्रकार से हो सके। देश विदेशों में भी धीरे धीरे योग की ओर लोगों का झुकाव बढ़ता जा रहा है इस अवसर पर भारी संख्या में बच्चे वह महिलाएं भी शामिल हुई योग साधक डा अजित एम एल आर्य  कश्मीरी लाल जी प्रवीण व रेजीडेण्ट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) के उपाध्यक्ष दीपक अरोड़ा मौजूद थे भारतीय योग संस्थान ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को योग से जोड़ने की अपील की।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close