ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

BIG ACCIDENT: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में खाईं में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत

हिमाचल के कुल्लू में सोमवार सुबह बड़ा सड़क हादसा (Bus Accident) हुआ। सैंज घाटी में यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

हिमाचल के कुल्लू में सोमवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हुआ। सैंज घाटी में यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में कम से कम 6 स्कूली बच्चे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें कई की स्थिति बेहद नाजुक है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Open Free Demat Account

अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि हादसे का कारण क्या है। कुल्लू में पिछले दो दिनों से बहुत अधिक बारिश हुई है। मौसम बेहद खराब है। सोमवार सुबह करीब 8 बजे कुल्लू जिले में निओली-शंशेर रोड पर पर सैंज घाटी के जंगला इलाके में निजी बस चालक के कंट्रोल से बाहर होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। बस के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटनास्थल जिला हेडक्वॉर्टर से करीब 65 किलोमीटर दूर है।

PM ने जताया दुख

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ”हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की उम्मीद करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।”’प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गये लोगों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।

CM ने जताया शोक

हादसे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख जाहिर करते हुए कहा है कि प्रशासन मौके पर हैं और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला। पूरा प्रशासन मौके पर है, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। ईश्वर से कामना करता हूं कम से कम लोग हताहत हुए हों।”

Tags

Related Articles

Back to top button
Close