photo galleryदिल्ली-NCRबहुत खूब

Summer Camp: मस्ती के साथ बच्चों को मिलेगा कुछ क्रिएटिव करने का मौका

बच्चों को भारतीय संस्कृति और संस्कार से भी रूबरू करवाया जाएगा.... वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे के मौके पर नोएडा-जेपी अमन सोसाइटी में लगे फ्री समर कैंप में, और यह कैंप एक महीने तक चलेगा

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

हम सब जैसे-जैसे बड़े होते जाते है, वैसे-वैसे हमे अपने बचपन के दिन ज़्यादा सुहाने लगते है, खास तौर पर स्कूल के दिन। स्कूल लाइफ मे सबसे अच्छी बात लगती है गर्मियों की छुट्टियां। जिसका इंतज़ार न सिर्फ बच्चों को, बल्कि उनके माता-पिता को भी रहता है। बच्चों के लिए मस्ती करने का और कुछ क्रिएटिव करने का टाइम होता है। और ये सब बच्चों को मिलता है समर कैंप में।
    वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे (world environment day) के मौके पर नोएडा-जेपी अमन सोसाइटी में फ्री समर कैंप का आयोजन किया गया है, जो एक महीने तक चलेगा। कैंप में बच्चों को ये बताया जायेगा की, कैसे वह पढ़ाई के साथ-साथ अपनी पसंद के गेम में अपना बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। साथ ही आर्ट एंड क्राफ्ट के जरिये अपने हुनर को कैसे निखारें। बीबीसी और ज़ी मीडिया जैसे चैनल में बतौर, प्रोडूसर और एंकर रही जसप्रीत कौर ने इस कैंप को लगाने के बारे सोचा और इस कैंप की रूपरेखा तैयार की, जिस में रूचि दिखाते हुए उनका सहयोग उनकी दोस्त डॉ वीणा द्विवेदी और डॉ वैशाली चौहान ने दिया।
     गीता शर्मा, वाईस प्रेजिडेंट, AAO जेपी अमन, ने भी उनको प्रोत्साहित किया। जसप्रीत कौर ने ये सब सिर्फ अपनी बेटी यजुर्वी बहुगुणा की लिए ही नहीं किया बल्कि उन्होने सोचा कि समर कैंप में बच्चे वो सब सिख सकते है जोकि भविष्य में उनके लिए लाभदायक होगा। दरअसल उनकी चार साल की बेटी की ये पहली समर वेकेशन है। उनका कहना है नर्सरी क्लास में समर कैंप नहीं होता, पर वो अपनी बेटी को मॉर्निंग सचेडूले (morning schedule ) में रखना और सोसाइटी के बच्चों के साथ इंटरेक्शन (interaction) करवाना चाहती थी। बहरहाल, इस कैंप में बच्चे मस्ती की साथ -साथ गायत्री मंत्र का उच्चारण भी करेंगे, जो उनमे भारतीय संस्कृति और संस्कार (Indian Culture and Rituals) से अवगत कराएगा।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close