देश (National)बिज़नेसराज्य (State)सिटी टुडे /आजकलहेल्थ/फूड

“राधा स्वामी सत्संग ब्यास” के सहयोग से बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ने खोला बड़ा टीकाकरण केंद्र…

यह टीकाकरण केंद्र दिल्ली–एनसीआर के सबसे बड़े टीकाकरण केंद्रों में से एक है

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने अभी चल रहे टीकाकरण अभियान को बढ़ाने के लिए, नई दिल्ली स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास के सहयोग से एक बड़ा टीकाकरण केंद्र खोला है। यह टीकाकरण केंद्र दिल्ली–एनसीआर के सबसे बड़े टीकाकरण केंद्रों में से एक है। इस केंद्र में टीका लगाने का कार्य मंगलवार से शुरू हो गया। यह केंद्र पूसा रोड स्थित “राधा स्वामी सत्संग ब्यास” कैंपस में 48 घंटे के भीतर स्थापित किया गया है और बहुत जल्द ही इस केंद्र में प्रति दिन 10,000 टीके लगाने की क्षमता होगी। यहां मंगलवार रात तक 3,000 से अधिक टीके लगाए गए और रात में लगभग 11.30 बजे तक यह टीकाकरण अभियान जारी रहा।

                                    यह टीकाकरण केंद्र एक बड़े क्षेत्र में फैला हुआ है और रोगी की भारी संख्या को इस तरह से व्यवस्थित किया जाता है कि हर समय कोविड मानदंडों का पालन करने के साथ–साथ पूर्ण सामाजिक दूरी सुनिश्चित हो सके।

                                   मैक्स हेल्थकेयर के अध्यक्ष एवं एमडी डॉ. अभय सोई ने कहा, मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि हमारी टीम ने पूसा रोड स्थित “राधा स्वामी सत्संग ब्यास” के सदस्यों के पूरे सहयोग के साथ केवल 48 घंटे में इस केंद्र को स्थापित कर लिया। मैक्स हेल्थकेयर ने इस रोग के खिलाफ हमारी लड़ाई में परीक्षण, उपचार और टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित किया है। हमने अब तक 1.3 लाख से अधिक रोगियों का परीक्षण किया है, हमारे अस्पतालों में 30 हजार से अधिक रोगियों का इलाज किया गया है और अब तक 1.4 लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। हम आने वाले दिनों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण करेंगे और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। हम इस टीकाकरण केंद्र की स्थापना के लिए अपनी सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए राधा स्वामी सत्संग ब्यास को भी धन्यवाद देते हैं।

                                      इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविड ऐप (www.cowin.gov.in) पर पहले से पंजीकरण करके टीकाकरण के लिए अपॉइंटमेंट बुक करना होगा और फिर नियत समय पर टीकाकरण केंद्र पर जाना होगा। आवश्यकता पड़ने पर वहां डॉक्टर भी उपलब्ध रहेंगे। साइट पर पंजीकरण या वॉक-इन फैसिलिटी उपलब्ध नहीं होगी। बीएलके-मैक्स हॉस्पिटल ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर में 24X7 टीकाकरण अभियान शुरू करने वाले पहले केंद्रों में शामिल होकर भी सुर्खियां बटोरी थीं।

Related Articles

Back to top button
Close