दुनिया (International)
Trending

Shinzo Abe Attack: जानिए कौन है शिंजो आबे को गोलियां मारने वाला, पत्रकार बनकर घुसा था रैली में

जापान के पूर्व पीएम Shinzo Abe को गोली मारने के लिए जापानी नौसेना में कर चुके टेटसुयो यामागामी ने हैंडमेड गन का इस्तेमाल किया. आबे की हालत गंभीर है.

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Shinzo Abe Attack : जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे (Shinzo Abe) को गोली मारने के शक में जिस शख्स को पकड़ा गया है, वह जापानी नौसेना में कर चुका है। टेटसुयो यामागामी नामक इस शख्स ने पूर्व पीएम आबे को गोली मारने के लिए एक हैंडमेड गन का इस्तेमाल किया। शिंजो आबे (Shinzo Abe) को आज उस समय गोली मार दी गई जब वह नारो शहर में भाषण दे रहे थे।

हैंडमेड गन से किया हमला

जापानी पुलिस अधिकारियों ने नारा शहर के निवासी टेटसुयो यामागामी की पहचान उस शख्स के रूप में करने का दावा किया है,जिसने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पर हमला किया था। यामागामी ने नारा शहर में यामातो-सैदाईजी स्टेशन के पास भाषण( Speech) देते समय आबे पर एक हैंडमेड गन से हमला किया। इसके बाद पूर्व पीएम आबे जमीन पर गिर गए और उनकी छाती से खून बहने लगा। Read More: जानिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफे से पहले कौनसी रखी शर्त

गर्दन के दाहिने हिस्से में हुआ घाव

समाचार एजेंसी क्योडो की खबर के मुताबिक जापानी फायर एंड डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी ने कहा कि गोली लगने से शिंजो आबे (Shinzo Abe) की गर्दन के दाहिने हिस्से में घाव हुआ है और उनके सीने में खून बह रहा है। जबकि यामागामी को हत्या के प्रयास के संदेह में गिरफ्तार किया गया है और उसे नारा निशी पुलिस स्टेशन लाया गया। पुलिस ने हमले में प्रयोग की गई बंदूक को भी जब्त कर लिया है। Read More: Shinzo Abe Attack: जापान के पूर्व PM शिंजो आबे को चुनावी रैली में हमलावर ने मारीं 2 गोलियां, हालत नाजुक

नहीं पता चला हमले के पीछे का मकसद

जापानी समाचार एजेंसी एनएचके की रिपोर्ट से यह भी जानकारी मिली है कि यामागामी ने लगभग 2005 तक तीन साल तक समुद्री आत्म-रक्षा बल (Maritime Self-Defense Force) के लिए काम किया है। सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो के मुताबिक यामागामी को तुरंत सुरक्षा अधिकारियों ने पकड़ लिया और जमीन पर गिरा दिया। पुलिस अधिकारी अभी भी हमले के पीछे के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

पत्रकार बनकर आया था हमलावर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह खुलासा हुआ है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को गोली मारने वाला शख्स पत्रकार बनकर कार्यक्रम में पहुंचा था। वह साथ में हैंडगन रखा हुआ था। खास बात है कि हमलावर ने बंदूक को कैमरा की तरह लेकर आया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close