दुनिया (International)
Trending

Boris Johnson Resigned: जानिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफे से पहले कौनसी रखी शर्त

ब्रिटेन में बड़ा फेरबदल हो रहा है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री Boris Johnson जल्द ही संसद में कंजर्वेटिव पार्टी के लीडर पद से इस्तीफा देंगे। हालांकि, अक्टूबर में नया नेता चुने जाने तक वो कार्यवाहक प्रधानमंत्री के तौर पर काम करते रहेंगे।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson आज अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। यूके की मीडिया के मुताबिक वह जल्द ही इसकी घोषणा कर सकते हैं। उनकी सरकार में बीते 48 घंटे में अब तक 50 से अधिक मंत्रियों ने अपना पद छोड़ दिया है। सरकार के खिलाफ अविश्वास इस कदर बढ़ता जा रहा है कि 36 घंटे पहले ही मंत्री बनाए गए मिशेल डोनेलन ने भी इस्तीफा दे दिया।Open Free Demat Account

बुधवार शाम तक कैबिनेट के 17 मंत्रियों, 12 संसदीय सचिवों और विदेशों में नियुक्त सरकार के 4 प्रतिनिधियों ने रिजाइन कर दिया था। इस्तीफा देने वाले सभी ने जॉनसन के काम करने के तरीकों, लॉकडाउन पार्टी और कुछ नेताओं के सैक्स स्कैंडल को मुद्दा बनाया है। इस बीच ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन(Boris Johnson) को पद से हटाने के प्रयासों के बीच कंजर्वेटिव सांसदों के सामान्य दृष्टिकोण से अवगत कराया है। Read More: जल्द ही OTT पर डेब्यू करेंगे Sunil Shetty, इस वेबसीरीज में आएंगे नजर

ये रखी शर्त

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कहा जा रहा है कि बोरिस जॉनसन(Boris Johnson) इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने तब तक प्रधानमंत्री के पद पर बने रहने की इच्छा जताई है, जब तक कि नया पीएम नियुक्त नहीं हो जाता।

नए पीएम के लिए ऋषि सुनक का नाम सबसे आगे

अगर बोरिस जॉनसन इस्तीफा देते हैं, तो नए पीएम की रेस में पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक और फॉरेन कॉमन वेल्थ एंड डेवलपमेंट अफेयर्स सेक्रेटरी लिज ट्रस आगे माने जा रहे हैं. कोरोना राहत पैकेज के कारण सुनक खासे लोकप्रिय हैं. PM पद की दावेदारी में आगे चल रहे ऋषि सुनाक के घर पर खासी गहमा गहमी रही। इस बीच ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति भी एक्टिव हो गई हैं. अक्षता इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी हैं। सुनक के घर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अक्षता को सबके लिए चाय लाते देखा गया है.

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close