photo galleryदिल्ली-NCRबिज़नेस

iitf 2022: वीकडे होने के बावजूद भी लोग ट्रेड फेयर पहुँच रहे हैं

14 नवंबर से 27 नवंबर तक चलने वाले इस उत्सव में 26 राज्यों के 300 के करीब महिला शिल्पकारों और 150 के करीब स्टॉलों पर अपनी अपनी उत्कृष्ट प्रदर्शनी का प्रदर्शन कर रही हैं।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर में लोगों की भीड़ देखने को मिली। वीकडे होने के बावजूद भी लोग अपने परिवार, दोस्तों के साथ ट्रेड फेयर में भारी संख्या में आ रहे हैं जैसे जैसे ट्रेड फेयर के दिन कम हो रहे हैं लोग अपना समय निकालकर इसे देखने और खरीदारी करने आ रहे हैं।
          ट्रेड फेयर में लगे अफगानिस्तान के पैवेलियन में लोगों की अधिक भीड़ दिखाईं दे रही है लोग अफगानिस्तान के ड्राई फ्रूट्स और खजूर को काफी पसंद कर रहें और इसकी खरीदारी भी कर रहे हैं।
          प्रगति मैदान के सेंटर में हॉल नंबर 7 (एबीसी) में भारत के अलग-अलग राज्यों के सामान यहां लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। सरस पवेलियन में पंजाब के गुरदासपुर से आई हुईं सोआनी एसएचजी की रंजीत कौड़ ने बताते हुए कहा कि हमारे स्टॉल नंबर 92 पर 47 प्रकार के वेज आचार के आयटम हैं वहीं 4 प्रकार के नॉनवेज आचार भी उपलब्ध हैं। जिसमें कुछ खास आचार भी है जैसे कच्ची हल्दी का आचार, मोरिंगा आचार, लहसन का आचार हैं।
          मध्यप्रदेश की शिवपुरी जिले से आने वाली गद्दी महराज स्वयं सहायता समूह की विनीता जादौन ने बताया कि वह यहां नेचुरल आंवला कैंडी, विभिन्न प्रकार के पापड़, कच्चे आम की जैली, पान की जैली, पांच प्रकार के सीड्स से बना हुआ आइटम जो कि विभिन्न प्रकार के प्रोटीन से युक्त है वो लेकर आई हूं।
मध्यप्रदेश की ही अशोकनगर जिले से आई हुईं नसरीन बानो बताती हैं कि उनके स्टॉल नंबर 140 पर चंदेरी साड़ी, सूट्स के सामान भी दिल्ली वालों को काफी आकर्षित कर रही है।
          केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के जम्मू से आई हुईं बिमला देवी जो कि जय गणेश एसएचजी से जुड़ी हुई हैं वो बताती है कि स्टॉल नंबर 104 पर जम्मू-कश्मीर के फेमस ड्राई फूट्स में, अखरोट, बदाम , केसर, राजमा और अचार समेत तमाम आइटम लेकर आई हुई हैं जोकि दिल्ली वालों को काफी पसंद आ रही है।
14 नवंबर से 27 नवंबर तक चलने वाले इस उत्सव में 26 राज्यों के 300 के करीब महिला शिल्पकारों और 150 के करीब स्टॉलों पर अपनी अपनी उत्कृष्ट प्रदर्शनी का प्रदर्शन कर रही हैं।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close