बिज़नेस
Trending

Share Market: एक्सपर्ट की सलाह इन 3 शेयर में आज ही करें निवेश, आधे से भी कम पर चल रहे ये द‍िग्‍गज स्‍टॉक

Share market में चल रही उठा-पटक के बीच एक्‍सपर्ट ने तीन द‍िग्‍गज शेयर में न‍िवेश करने की सलाह दी है. ये तीनों ही शेयर आधे से भी कम कीमत पर आ गए हैं.

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Stock Market: शेयर बाजार (Share Market)  में प‍िछले कुछ महीने से उठा-पटक चल रही है. इस दौरान कई शेयर (Share)  ऐसे हैं जो ग‍िरकर अपने हाई लेवल से आधे से भी कम पर चल रहे हैं । इनमें से कुछ शेयर तो द‍िग्‍गज बैंकों और कंपन‍ियों के हैं. आरबीएल बैंक का शेयर (Share) एक साल में 221.30 रुपये से टूटकर 80 रुपये के आसपास सफर कर रहा है। इसी तरह एनबीएफसी पंजाब नेशनल बैंक हाउसिंग फाइनेंस (PNB Housing Finance) के शेयर में भी जबरदस्‍त ग‍िरावट देखी गई है।

9 महीने में 9000 अंक टूटा सेंसेक्‍स

अक्‍टूबर 2021 में 62000 के पार जाने वाला सेंसेक्‍स इस समय ग‍िरकर 53000 से ऊपर सफर कर रहा है. इस तरह 9 महीने में ही Share बाजार का सेंसेक्‍स करीब 9000 अंक टूट चुका है. इस दौरान कई दिग्गज शेयर भी अपने 52 हफ्ते के लो पर चल रहे हैं. कई तो आधे से भी नीचे पहुंच गए हैं।

वैभव ग्‍लोबल (Vaibhav Global)

इलेक्‍ट्रॉन‍िक र‍िटेलर कंपनी वैभव ग्‍लोबल ल‍िमिटेड (Vaibhav Global Limited) के शेयर का 52 हफ्ते का हाई 860 रुपये है और लो 287.90 रुपये है। गुरुवार को यह शेयर ग‍िरकर 298 रुपये पर आ गया। प‍िछले एक महीने में ही इसमें करीब 10 प्रत‍िशत की ग‍िरावट देखी गई है। देखे जाए तो इस शेयर में एक साल के दौरान 60 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट आई है. अब एक्‍सपर्ट इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। Read more: IT Raids in MP: कांग्रेस MLA संजय शर्मा के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी, बड़ी टैक्स चोरी की आशंका

आरबीएल बैंक (RBL Bank)

221.30 रुपये के हाई लेवल पर पहुंचना वाला आरबीएल बैंक का Share अब 81 रुपये के स्‍तर पर आ गया है. इस  Share का 52 हफ्ते का लो लेवल 74.15 रुपये है. पांच साल पहले निवेश करने वालों को भी इस शेयर ने 84 प्रत‍िशत का नुकसान द‍िया है. उस समय यह शेयर 451 रुपये पर था। अध‍िकतर एक्‍सपर्ट इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

पीएनबी हाउस‍िंग (PNB Housing)

पीएनबी हाउस‍िंग (PNB Housing) के शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 767.10 रुपये और लो लेवल 311.45 रुपये है। 14 जुलाई को बंद हुए कारोबारी सत्र में यह 331 रुपये पर बंद हुआ. पांच साल में इस शेयर ने भी न‍िवेशकों को 78 प्रत‍िशत से ज्‍यादा चूना लगाया है। पांच साल पहले यह शेयर 1173 रुपये पर था. एक साल के दौरान ही यह 50 प्रत‍िशत से ज्‍यादा ग‍िर चुका है. न‍िवेशक इसे भी खरीदने की सलाह दे रहे हैं।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close