काम की खबर (Utility News)दिल्ली-NCRसिटी टुडे /आजकल

उपराज्यपाल दिल्ली ने NDMC एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का दौरा किया

एनडीएमसी के अध्यक्ष और सचिव ने एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की उपयोगिता के अनुभव को साझा किया।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के पालिका केंद्र, नई दिल्ली स्थित एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र (आईसीसीसी) का दौरा किया। इस अवसर पर एनडीएमसी अध्यक्ष भूपिंदर सिंह भल्ला और सचिव  विक्रम सिंह मलिक ने उपराज्यपाल के साथ अपने एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र (आईसीसीसी) के माध्यम से ऑनलाइन नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करने की उपयोगिता और अनुभवों को साझा किया।
अध्यक्ष एनडीएमसी,भूपिंदर सिंह भल्ला ने उल्लेख किया कि इस आईसीसीसी केंद्र का उद्घाटन तत्कालीन उपराज्यपाल दिल्ली, अनिल बैजल ने सितंबर, 2020 में किया था।
पालिका परिषद अध्यक्ष ने कहा कि परिषद ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत एक ही स्थान से कई सेवाओं के प्रबंधन के लिए इस एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की स्थापना की है। इस प्लेटफॉर्म पर 21 से अधिक नागरिक सेवाओं जैसे ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, स्ट्रीट लाइटिंग, पार्किंग, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट आदि को एकीकृत जनता की सुविधा के लिए किया गया है।
उपराज्यपाल महोदय ने अपने एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र (आईसीसीसी) के माध्यम से नागरिक केंद्रित सेवाओं के प्रबंधन के लिए एनडीएमसी में इस सुविधा को देखकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर एनडीएमसी द्वारा माननीय उपराज्यपाल के समक्ष एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की कार्यप्रणाली और विशेष उपयोगिताओं पर एक विस्तृत प्रस्तुति भी दी गई।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close