photo galleryराजनीतिहिमाचल इलेक्शन
Trending

Himachal Pradesh Election 2022: बीजेपी का संकल्प पत्र जारी

हिमाचल प्रदेश में बीपीएल परिवारों की बेटियों की शादियों मे 51000 रुपए की राशि को दी जाएगी। 12 वीं क्लास के बाद कॉलेज में जाने वाली बेटियों को स्कूटी दी जाएगी और स्कूली छात्राओं को साइकिल प्रदान की जाएगी।  

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

हिमाचल प्रदेश में चुनावी रंग अब पूरे प्रदेश की आबोहवा में चढ़ने में लगा है वंही भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के लिए संकल्प पत्र 2022 जारी करते हुए नारा दिया की “नया रिवाज़ बनाएंगे फिर भाजपा लाएंगे” संकल्प पत्र में वादा किया गया है की विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर हिमाचल प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी, जिसकी सिफारिशों के आधार पर यूनिफॉर्म सिविल कोड को प्रदेश में लागू किया जाएगा।
भारतीय जनता पार्टी ने इस संकल्प पत्र में वादा किया है कि प्रदेश में बीजेपी एक फिर सरकार बनने पर किसान सम्मान निधि में सालाना 3000 रुपये बढ़ाएंगे। 8 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे।  हम सभी गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ेंगे. शक्ति नाम से योजना को लागू करेंगे, जिसमें धार्मिक जगहों के आसपास इंफ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure) को मजबूत करने के लिए 12000 करोड़ रुपए खर्च किया जाएंगे। सेब की पैकिंग पर लगने वाली जीएसटी 12% की जाएगी।
भारतीय जनता पार्टी के(BJP) संकल्प पत्र में ये भी वादा किया गया है कि हिमाचल प्रदेश में बीपीएल परिवारों की बेटियों की शादियों मे 51000 रुपए की राशि को दी जाएगी। 12 वीं क्लास के बाद कॉलेज में जाने वाली बेटियों को स्कूटी दी जाएगी और स्कूली छात्राओं को साइकिल प्रदान की जाएगी। गरीब महिलाओं को सालाना 3 मुफ्त सिलेंडर देंगे। 30 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को अटल पेंशन योजना (Atal Pension Yojana)से जोड़ा जाएगा।  12वीं क्लास की शीर्ष 5000 रैंकिंग वाली छात्राओं को 2500 प्रति माह छात्रवृत्ति देंगे।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र 2022 यानि घोषणा पत्र (Manifesto) हिमाचल वासियों के लिए जारी करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार फिर से बनने पर हिमाचल प्रदेश में 5 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। शहीदों को मिलने वाली आर्थिक मदद को बढ़ाएंगे। हमारी सरकार वक्फ बोर्ड की जमीन का सर्वे करवाएगी और जो गैर-कानूनी हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।
-ओम कुमार
Tags

Related Articles

Back to top button
Close