दुनिया (International)देश (National)बिज़नेस
Trending

Dollar Vs Rupee: डॉलर के मुकाबले लगातार टूट रहा रुपया, 79.11 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपया फिर से 5 पैसे कमजोर होकर 79.11 पर खुला। यह डॉलर के मुकाबले रुपये का अब तक का सबसे निचला स्तर।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Dollar Vs Rupee: विदेशी फंड्स में लगातार बिकवाली का असर निवेशकों के सेंटिमेंट्स पर पड़ रहा है। इसके कारण रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 5 पैसे की गिरावट के साथ 79.11 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया। यह अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया का ऑल टाइम लो है।

Open Free Demat Account

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर रुख के साथ 78.99 पर खुला। इसके बाद भारतीय मुद्रा और कमजोर होकर 79.11 पर आ गई, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 5 पैसे की गिरावट पर था। रुपया गुरुवार को डॉलर के मुकाबले तीन पैसे की गिरावट के साथ 79.06 रुपये प्रति डॉलर के नए ऐतिहासिक लो लेवल पर बंद हुआ था। Read More: सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई कड़ी फटकार, कहा- आपके बयान ने देश का माहौल बिगाड़ा

इस बीच 6 प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर इंडेक्स में 0.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 104.90 पर था। वहीं, वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.05 प्रतिशत बढ़कर 109.09 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक FII ने गुरुवार को 1,138.05 करोड़ रुपये के शेयर की बिकवाली की थी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close