खेल(Sport)
Trending

CAPTAIN COOL धोनी ने जब अपने फैसलों से फैंस को चौंकाया, पढ़े ऐसे पांच INCIDENTS

साक्षी सिंह रावत से शादी से लेकर टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने तक सबको किया हैरान

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सूपर किंग्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया।  गुरुवार शाम चार बजे चैन्नई सूपर किंग्स ने आधिकारिक तौर पर महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी के छोड़ने की घोषणा की है। वही रवींद्र जड़ेजा को चैन्नई सूपर किंग्स का कप्तान बनाया गया है। महेंद्र सिंह धोनी हर बार अपने फैसलो से फैंस को चौंकाने का कार्य किया है।
आईए जानते है उन सात मौकों के बारे में।

Open free Demat Accountजब अचानक कर ली साक्षी से शादी
जब धोनी ने शादी की थी तब भी उन्होनें चुपके से उत्तराखंड की राजधानी देहरादुन  में साक्षी के साथ शादी कर ली थी। यह पहला मौका था, जिसमें धोनी ने अपने फैंस को चौकाया था। पूर्व कप्तान ने चार जूलाई 2010 को शादी की खुशखबरी देकर फैंस को हैरान किया था। इस मौके पर उन्होनें करिबीयों को भी नहीं बुलाया था।

वर्ल्ड कप के बाद आधी रात को मुंडवा लिए बाल
वैसे तो धोनी अपने तरह तरह की हेयर स्टाइल के लिए जाने जाते है। महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप के फायनल मे धमाकेदार पारी खेली यह तो सभी को याद ही होगा। उसके बाद कप्तान धोनी ने आधी रात में अपना सिर मुंडवा कर चौका दिया था। वैसे तो धोनी ने 2007 T20 वर्ल्ड कप के बाद  अपने लम्बे बालों को छोटा करवा लिया था।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच ले लिया सन्यास

बात साल 2014 की है जब कप्तान धोनी ने बीच सिरीज़ में ही सन्यास की घोषणा की थी। हालांकि यह जानकारी बीसीसीआई के द्वारा ही जनता के सामने आई थी। महेंद्र सिंह धोनी का यह फैसला फैंस को पूरी तरह चौंकाने  वाला था।

2017 में छोड़ी कप्तानी 

2 साल बाद 2019 का वर्ल्ड कप खेला जाना था उस समय कप्तान धोनी पर सभी की उम्मीदें जूड़ी थी। लेकिन धोनी ने अचानक ही कप्तानी छोड़ सभी को चौका दिया था। उसके बाद कप्तानी विराट कोहली के हाथों में आई। Read More: धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ी, जड़ेजा के हाथों में होगी कमान

टीम इंडिया के बने मेंटर 

टीम इंडिया के पास मौका था T20 वर्ल्ड कप जितने का उस समय माही टीम इंडिया के मेंचर बन सबको हो चौंका दिया। हालांकि भारतीय टीम का प्रदर्शन कूछ खास नहीं रहा। और भारत दूसरे राउंड में भी नहीं पहूच सका था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close