खेल(Sport)
Trending

India vs West Indies: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज!

India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे के बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम का एक स्टार बल्लेबाज 29 जुलाई से खेली जाने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गया है

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 29 जुलाई से होने जा रहा है. इस सीरीज के के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ी वेस्टइंडीज पहुंच गए हैं. इस बड़ी सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम का एक स्टार बल्लेबाज इस टी20 सीरीज के बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 के बाद से एक बार भी टीम इंडिया में खेलता दिखाई नहीं दिया है.

टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ ये 5 मैचों की सीरीज रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) पिछले सप्ताह ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक राहुल को बीसीसीआई की मेडिकल टीम की ओर से एक सप्ताह के आराम और स्वास्थ्य लाभ लेने की सलाह दी है. ऐसे में अब उनका इस सीरीज में खेलना नामुमकिन के बराबर है। Read More: Russia Quit ISS: रूस ने किया इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से बाहर होने का ऐलान, जानिए क्या होगा इसका असर?

हाल ही में चोट से हुए थे ठीक 

केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम India का हिस्सा नहीं बने हैं. केएल राहुल (KL Rahul) जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे. जिसके बाद केएल राहुल की पिछले महीने ही जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई थी. इसके बाद वे नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब में थे. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना था, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) इससे पहले ही कोरोना की चपेट में आ गए थे. हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अभी केएल राहुल के बाहर होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

इस दौरे पर टीम में करेंगे वापसी

टीम इंडिया को West Indies के दौरे के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करना है. टीम इंडिया 6 साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे मैच खेलने हैं. इस दौरे की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. केएल राहुल (KL Rahul) इस दौरे तक पूरी तरह फिट होते हैं तो वे टीम का हिस्सा बन सकते हैं.  इस दौरे पर खेलने के साथ केएल राहुल (KL Rahul) टीम की कप्तानी भी करते दिखाई दे सकते हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close