खेल(Sport)
Trending

हार्दिक ने खेली कप्तानी पारी, जीत के साथ शीर्ष पर गुजरात टाइंटस

IPL 2022: रसल के नाम आज का दिन रहा लेकिन जीत गुजरात टाइंटस को मिली

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Indian Premier League 2022 (IPL 2022): कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच 23 अप्रैल को सीजन का 34वां मैच खेला गया, जिसमें गुजरात ने 8 रन से जीत हासिल की । इसी के साथ गुजरात टाइटंस अंकतालिका(points table) में फिर से टॉप पायदान पर आ गई है।

हार्दिक (Hardik Pandya) ने खेली कप्तानी पारी

 


गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी(batting) करते हुए 9 विकेट खोकर 156 रन बनाए। टीम को 8 के स्कोर पर शुभमन गिल (7) के रूप में पहला झटका लग चुका था। यहां से कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टीम को संभाला। हार्दिक ने 49 गेंदों में 67 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 4 चौके शामिल थे। पंड्या ने रिद्धिमान साहा के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी (partnership)कर गुजरात को मैच में वापस ला दिया।
वहीं डेविड मिलर(David miller) ने 27 रन बनाए और कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)के साथ मिलकर तीसरे विकेट के 50 रन जोडे़। अंतिम ओवर रसल नें 5 देकर 4 विकेट अपने नाम किए। रसेल टी20 क्रिकेट में सिर्फ 1 ओवर गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

KKR की खराब शुरुआत

लक्ष्य (target) का पीछा करने उतरी केकेआर(KKR) की शुरुआत बेहद ही खराब रही। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने पहले ओवर में सैम बिलिंग्स (Sam Billings)को आउट किया। उन्होंने 4 गेंद पर 4 रन बनाए. दूसरे ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. शमी ने तीसरे ओवर में उन्हें पवेलियन भेजा। उन्होंने 5 गेंद पर 5 रन बनाए. नीतीश राणा 7 गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह से टीम का स्कोर 3 विकेट पर 16 रन हो गया।

open demat account

कप्तान श्रेयष अय्यर(Shreyas Iyer) भी नहीं खेल सके बड़ी पारी


कप्तान श्रेयस अय्यर शुरू से ही संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने 9वीं गेंद पर खाता खोला। अंत में वे 15 गेंद पर 12 रन बनाकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल का शिकार बने। टीम ने चौथा विकेट 34 रन पर गंवाया इसके बाद रिंकू सिंह और वेंकटेश अय्यर(Venkatesh Iyer) ने टीम को संभाला रिंकू 28 गेंद पर 35 रन बनाकर दयाल का दूसरा शिकार बने वहीं अय्यर ने 17 गेंद पर 17 रन बनाए उन्हें राशिद खान(Rashid Khan) ने आउट किया। Read More: 5000mAh की बैटरी, ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आया Realme का नया फोन, जाने कीमत

रसल की तूफानी पारी नहीं दिला सकी टीम को जीत

 


रसेल ने एक ही ओवर में गुजरात के चार बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखाया। इस वजह से ही गुजरात बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। कोलकाता भी लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई। लगातार अंतराल पर कोलकाता के विकेट गिरते रहा। एक छोर पर रसेल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और इस वजह से जीत की उम्मीदें कायम थी। रसेल ने 25 गेंदों में 48 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने छह छक्के और एक चौका लगाया। अंतिम ओवर में वो आउट हुए और इसके बाद कोलकाता की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गई।

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI
KKR: वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, टिम साउथी, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

GT: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close