राजनीतिराज्य (State)

Joshimath: पुनर्वास को लेकर एक बेहतर नीति बनाने की जरुरत है -अखिलेश यादव

पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं हुईं लेकिन सरकार ने उससे कोई सबक नहीं सीखा।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को उत्तराखंड देवभूमी के दौरे आए थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जोशीमठ (Joshimath) को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि “पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं हुईं लेकिन सरकार ने उससे कोई सबक नहीं सीखा। वर्ष 2013 में केदारनाथ में जो घटना हुई थी, उसमें बड़ी संख्या में लोगों की जान गई। भारी जानमाल का नुकसान हुआ लेकिन इन्होने उससे भी कुछ नहीं सीखा” आगे बोलते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि “सरकार ने पर्यावरण प्रभाव आंकलन रिपोर्ट का कोई ध्यान नहीं रखा”
अखिलेश यादव आगे कहा कि ने कहा कि “इस रिपोर्ट (पर्यावरण प्रभाव आंकलन रिपोर्ट) के तहत दिए गए सुझावों के बारे में सरकार, एनटीपीसी (NTPC) या वहां के ठेकेदारों ने कोई ध्यान नहीं दिया। ऐसे में लोगों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार क्या करेगी, ये एक बड़ा सवाल है.”
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के जोशीमठ आपदा पीड़ितों के पुनर्वास को लेकर कहा कि “पुनर्वास के लिए आपदा पीड़ित लोगों को बाजार के कीमतों के मुताबिक मुआवजा दिया जाना चाहिए। पुनर्वास को लेकर एक बेहतर नीति बनाने की जरुरत है। देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। ऐसे में लोगों की समस्याओं पर अगर ये ध्यान नहीं देंगे तो कौन देगा?”।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तराखंड की भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि “उत्तराखंड सरकार ने मुनाफे के लालच में जोशीमठ को कर दिया बर्बाद।” समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव पर 2024 के मद्देनजर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा “भाजपा ने अमीर को अमीर बनाकर आम जनता को ग़रीबी, बेरोज़गारी, भुखमरी, महंगाई के साथ नफ़रत की राजनीति दी है। भाजपा के शासनकाल में देश आर्थिक, सामाजिक, मानसिक और राजनीतिक रूप से सालों पीछे चला गया है। 2024 के चुनाव में जनता भाजपा को यूपी की सभी 80 सीटें हरा देगी, दिल्ली से हटा देगी”।
-ओम कुमार
Tags

Related Articles

Back to top button
Close