क्राइम (Crime)
Trending

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के एक आरोपी का सामने आया पाकिस्तानी आतंकियों से कनेक्शन

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की हत्या के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी है. प्रशासन ने एहतियातन 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया है. तो वहीं NIA और IB भी इस मामले में लार्जर कॉन्सपिरेंसी देखेंगे।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की गला काटकर हत्या मामले के बाद पूरे राज्य में अलर्ट है। इस घटना के बाद राज्य में कई जगहों पर पथराव और आगजनी की घटनाएं भी सामने आई हैं। एहतियातन के तौर पर प्रशासन ने कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है। इस मामले में आतंकी ग्रुप के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। इसके चलते NIA के सीनियर रैंक के अधिकारियों की टीम उदयपुर भेजी गई।

Open Free Demat Account

आरोपी का पाकिस्तानी आतंकियो से कनेक्शन

सूत्रों ने कहा कि उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल के हत्यारों में से एक का संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से था और उसके फोन में 10 पाक नंबर थे। मामले में पांच और लोगों को हिरासत में लिया गया है,जिसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है।

NIA ने अपने हाथ में ली मामले की जांच

दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मामले के तार पाकिस्तान से जुड़ते नजर आ रहे हैं। पूरे मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ली है। दोनों आरोपियों मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (यूएपीए) के तहत केस दर्ज किया गया है। एजेंसी आतंकी और पाकिस्तानी एंगल की जांच कर रही है। Read More:सरकारी स्कूल के शिक्षक और बच्चों ने गुजरात भाजपा टीम को दिया न्यौता

सीएम गहलोत ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

उदयपुर हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज शाम जयपुर में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश में सभी राजनीतिक दल के अध्यक्ष शामिल हो सकते हैं। बैठक में प्रदेश में बने हालात को लेकर चर्चा होने की बात सामने आ रही है। उधर, डीजीपी एमएल लाठर ने कहा कि कन्हैलाल की हत्या में दो लोग मुख्य आरोपी हैं। उनके अलावा हमने तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। हत्या के आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद उनके संपर्क में थे।

राजसमंद में कांस्टेबल की गर्दन पर मारी तलवार

उदयपुर से सटे राजसमंद जिले के भीम इलाके में हत्या का विरोध कर रही भीड़ ने कॉन्स्टेबल पर तलवार से हमला कर दिया गया। विरोध के दौरान एक कांस्टेबल ने एक व्यक्ति को रोकने की कोशिश की तो उसने गर्दन पर तलवार मार दी। घायल कांस्टेबल को प्रारंभिक उपचार के बाद ब्यावर रेफर कर दिया गया है। बता दें कि राजसमंद के इसी भीम इलाके से मंगलवार को दोनों हत्यारे पकड़े गए थे। कांस्टेबल संदीप चौधरी पर हमले के बाद हालात बिगड़ गए और प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। इस दौरान लोगों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया है। उधर, कांस्टेबल संदीप चौधरी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close