ऑटो/टेक्नोलॉजी (Auto/Tech)बिज़नेसब्रेकिंग न्यूज़
Trending

TATA Cars Price: टाटा ने दिया ग्राहकों को झटका, बढ़ाई कारों की कीमतें, जानें अब किस रेंज में मिलेंगी

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

TATA: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। वाहनों की कीमत में 0.55% की औसत वृद्धि की गई है।  हालांकि, यह वृद्धि मॉडल के आधार पर की गई है। यह 9 जुलाई से प्रभावी है। बता दें कि टाटा मोटर्स, नेक्सन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर कारें बेचती है और इन सभी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. लेकिन, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि किस कार की कीमत कितनी बढ़ी है।

Open Free Demat Account

इन वाहनों में हुई इतनी बढ़ोत्तरी

इससे पहले अप्रैल 2022 के अंत में Tata Motors ने अपने यात्री वाहनों की कीमत में औसतन 1.10% की वृद्धि की थी। हाल ही में ब्रांड ने वाणिज्यिक वाहनों ( Commercial Vehicle)  की कीमतों में 1.5 फीसदी से 2.5 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी। लगातार बढ़ती लागत को देखते हुए TATA कंपनी ने यह फैसला लिया था और अब एक बार फिर से कंपनी ने अपने यात्री वाहनों की कीमतें बढ़ाई हैं। कंपनी का कहना है कि निर्माण की लागत बढ़ रही है, इसीलिए ऐसा करना पड़ रहा है। Read more: उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रहा ये प्लेयर, Rohit Sharma ने मौका देकर खुद पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी

कंपनी ने बयान में कहा कि सभी रेंज में (यात्री वाहन) वैरिएंट और मॉडल के आधार पर कीमत में 0.55 फीसदी की औसत वृद्धि की गई है। TATA मोटर्स ने कहा कि कंपनी ने बढ़ी हुई इनपुट लागत के बड़े हिस्से को वहन करने के लिए व्यापक उपाय किए हैं. हालांकि, इनपुट लागत में हुई वृद्धि के प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए यह न्यूनतम मूल्य वृद्धि करनी पड़ रही है.

जून में TATA Motors की घरेलू बिक्री 82% बढ़ी

गौरतलब है कि TATA मोटर्स की जून 2022 में कुल घरेलू बिक्री 82 प्रतिशत बढ़कर 79,606 यूनिट पर पहुंच गई है, जो जून, 2021 में कुल 43,704 यूनिट पर थी वहीं, घरेलू यात्री वाहनों (पीवी) की बिक्री 87 फीसदी बढ़कर 45,197 यूनिट पर पहुंच गई, जो सालभर पहले की समान अवधि में 24,110 यूनिट थी। वहीं, अगर तिमाही आधार पर देखें तो वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में यात्री वाहनों की बिक्री बढ़ी और 1,30,125 यूनिट पर पहुंच गई जबकि एक साल पहले इसी समान अवधि में 64,386 यूनिट बिकी थीं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close