चुनाव (Election)भोपालमध्यप्रदेशराज्य (State)
Trending

MP Election: राज्य निर्वाचन आयोग की ब्रांड एंबेसडर सारिका मतदान के लिए फैला रहीं जागरुकता

तीसरे चरण के मतदान में शत प्रतिशत एवं सटीक मतदान के लिए जागरुकता कार्यक्रम

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

MP Election: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। इन चुनावों में शत प्रतिशत एवं सटीक मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने राज्य निर्वाचन आयोग की ब्रांड एंबेसडर सारिका घारू ने रायसेन जिले में कार्यक्रम आयोजित किया। वह अलग-अलग जिलों के अधिकारियों के साथ मिलकर लोगों को मतदान का महत्व समझा रही हैं।

Open Free Demat Account

सारिका ने बताया कि आमतौर पर वृद्ध एवं कमजोर दृष्टि वाले मतदाताओं द्वारा मोहर सही स्थान पर नहीं लगाने से कई मत निरस्त हो जाते हैं अगर उन्हें डमी मतपत्र की मदद से प्रशिक्षित किया जाए तो इस कमी को पूरा किया जा सकता है इसके लिए डमी मतपत्र की मदद से इस वर्ग के अनेक मतदाताओं को जानकारी दी गई। पंचायत चुनावों में मतदाता को चार पदों के लिये मतदान करना है। इसके लिये मतपत्र पर अपने पसंद के प्रत्याशी के कॉलम में सही प्रकार से मुहर लगाना है। ALSO READ: आज से घरेलू गैस सिलेंडर 50 रु. महंगा हुआ, 47 दिन में दूसरी बार बढ़े दाम

उन्होंने कहा कि मतपत्र में नोटा का विकल्प भी होगा। हर ग्रामवासी को यह ध्यान रखना है कि शतप्रतिशत मतदान से चुने जाने वाले प्रत्याशी सही अर्थो में गांव के विकास के प्रतिनिधि होंगे। निर्चाचन आयोग द्वारा वर्षा की स्थितियों में मतदान के लिये पूरे इंतजाम किये गये हैं। अब जिम्मेदारी मतदाताओं की है कि वे अपनी जिम्मेदारी निभायें। अब मतदान नहीं बल्कि शत प्रतिशत मतदान की कर लें तैयारी।

Sarika Gharu

सारिका ने बताया कि वह राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह और आयोग के सचिव राकेश सिंह, आयोग के सेंस गतिविधि के प्रमुख डॉ सुतेश शाक्य, सीईओ जिला पंचायत पीसी शर्मा के मार्गदर्शन में कई ग्रामों में गीत, नृत्य , पोस्टर एवं मॉडल की मदद से अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित कर रही हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close