चुनाव (Election)दिल्ली-NCRदेश (National)पंजाबराजनीति
Trending

AAP Rajya Sabha Candidates: AAP ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट, इन दो नामों ने सबको चौंकाया

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. पंजाब से राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने पांचों नामों की घोषणा कर दी है। इन सीटों के लिए  पुर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, पंजाब के आप सह प्रभारी राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक के नाम घोषित किए गए हैं। वहीं लिस्ट में शामिल दो नामों ने सभी को चौंका दिया है।

Open Free Demat Account

आप ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल और कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संजीव अरोड़ा के नाम का भी एलान किया है। मित्तल और अरोड़ा का नाम अभी तक कहीं चर्चा में नहीं था। सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भर दिया है। वहीं पंजाब विधानसभा में जीतकर पहुंचे प्रताप सिंह बाजवा ने सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया।
वहीं आम आदमी की तरफ से राज्यसभा के लिए नामित किए गए उम्मीदवारों पर कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा ने कहा कि गैर-पंजाबी उम्मीदवार बनाना जनादेश का अपमान है।

खेल विश्वविद्यालय के प्रमुख बनाए जा सकते हैं हरभजन

हरभजन सिंह के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से उनके राजनीति में आने की चर्चाएं तेजी पर थीं। सूत्रों के अनुसार, हरभजन सिंह को पंजाब में एक खेल विश्वविद्यालय का प्रमुख बनाया जा सकता है। नामांकन भरने के बाद हरभजन सिंह ने कहा कि मैं कोशिश करूंगा कि खेलों में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाए और इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़िया बनाया जाए। मेरा मकसद रहेगा कि खेलों को बढ़ावा मिले। मैं कोशिश करूंगा कि सबकी उम्मीदों पर खरा उतरूं। वहीं संदीप पाठक लंदन से स्नातक हैं और पंजाब जीत में उनकी बड़ी भूमिका थी। रविवार को नवनिर्वाचित विधायकों से बातचीत के दौरान भी अरविंद केजरीवाल ने पाठक की तारीफ की थी।

सबसे युवा राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं राघव चड्ढा

33 साल के राघव चड्ढा सबसे युवा राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं। पंजाब में मिली ऐतिहासिक जीत में उनका बड़ा योगदान था। राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे राघव चड्ढा ने कहा कि इतनी कम उम्र में मुझे नॉमिनेट करने के लिए मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं पंजाब के लोगों का मुद्दा उठाऊंगा और संसद में उनके हितों की रक्षा करूंगा। Read More: सेंचुरी मैट्रेस ने ब्रांड एम्बेसडर सानिया मिर्जा के साथ नए कैंपेन ‘स्लीप ईट ऑफ’ को किया लॉन्‍च

अशोक मित्तल लवली लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी दुनिया के सबसे बड़े निजी विश्वविद्यालयों में से एक है। वे पंजाब में शिक्षा क्षेत्र में काफी लंबे समय से काम कर रहे हें। वहीं संजीव अरोड़ा लुधियाना के बड़े व्यवसायियों में शामिल हैं। वे कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close