बिज़नेस
Trending

Sahara India: सहारा ने जारी किया पत्र, निवेशकों की जमा पूंजी को लेकर SEBI पर लगाए गंभीर आरोप

सहारा इंडिया ने पत्र जारी कर बताया कि निवेशकों का पैसा कहा है। जहा एक और निवेशकों की और से सहारा में निवेश किए गए पैसे को वापस दिलाने की मांग ने तेजी पकड़ी है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Sahara India Update: आपके या आपने क‍िसी दोस्‍त ने सहारा इंड‍िया (Sahara India) में न‍िवेश क‍िया था तो यह खबर काम की है। दरअसल,सहारा की योजनाओं में करोड़ों लोगों ने न‍िवेश क‍िया था। लेकिन कुछ ही समय में दिवालिया घोषित हो गई,जिस कारण उन सभी लोगों का पैसा भी डूब गया जिन्होनें निवेश किया था । सरकार भी न‍िवेशकों का पैसा वापस द‍िलाने के ल‍िए प्रयासरत है। प‍िछले द‍िनों वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Choudhary) ने भी सदन में इस बारे में बयान द‍िया था।

Open Free Demat Account

पैसे को वापस द‍िलाने की मांग ने तेजी पकड़ी

अब जब न‍िवेशकों की तरफ से सहारा में न‍िवेश क‍िए गए पैसे को वापस द‍िलाने की मांग तेजी पकड़ रही है तो प‍िछले द‍िनों सहारा (Sahara) ने सेबी (SEBI) पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपये रखने का आरोप लगाया है। पहले भी सहारा की तरफ से यह जानकारी न‍िवेशकों को दी जा चुकी है।

अब तक कुल 19,644 आवेदन म‍िले

वित्त राज्यमंत्री ने अपने बयान में कहा था क‍ि सेबी (SEBI) को महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं। सरकार ने यह भी बताया था क‍ि शेष आवेदनों का SIRECL और SHICL की तरफ से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों में रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा।

सहारा ने पत्र में कही यह बात

सहारा की तरफ से व‍िभ‍िन्‍न समाचार पत्रों में जारी पत्र में ल‍िखा गया क‍ि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है। हमसे दौड़ने के ल‍िए कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़ कर रखा गया है। सहारा का कहना है क‍ि न‍िवेशकों का पैसा अब सेबी का पास है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close