काम की खबर (Utility News)दिल्ली-NCRदेश (National)
Trending

Petrol-Diesel Price hike: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, चार दिन  में 2.5 रु महंगा

तीसरे दिन स्थिर रहने के बाद चौथे दिन फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Petrol and Diesel Price Today: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच हो रहे युध्द का परिणाम भारतीय बाजार में दिख रहा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड के बढ़ते दामों के कारण भारतीय तेल कंपनियां लगातार अपने दामों में इजाफा कर रही है। चार दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में तीसरे दिन स्थिर रहने के बाद चौथे दिन फिर इजाफा हुआ है। एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के रेट्स 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ा जिससे चार दिनों में कुल मिलाकर पेट्रोल और डीजल करीब ढ़ाई रुपये महंगा हो गया है। दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये हो गई है, जबकि डीजल 89.07 रुपये में बिक रहा है।

Open Free Demat Account

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी

पिछले साल नवंबर के बाद तेल के दाम बढ़े नहीं थे लेकिन पांच राज्यों के चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद ही दाम बढ़ने का सिलसिला जारी हो गया। जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है।

ये है कुछ शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये हो गई है, जबकि डीजल 89.07 रुपये में बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 112.51 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 96.70 रुपये/लीटर हो गई है। वहीं चेन्नई में आज 103.67 रुपये में पेट्रोल व 93.71 रुपये प्रति लीटर में डीजल बिक रहा है।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close