उत्तर प्रदेशचुनाव (Election)राजनीति
Trending

Oath Ceremony: Yogi 2.0 के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी पूरी, 25 मार्च को इतने सदस्य लेंगे मंत्री पद की शपथ

प्रधानमंत्री मोदी सहित बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी हो चुकी है। शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शाम चार बजे होगा। जिसमें बतौर मुख्य अतिथी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। साथ ही बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

Open free Demat Account

सूत्रों के अनुसार  यूपी में इस बार 3-4 डिप्टी सीएम बनाए जा ने का अनुमान है। इसके अलावा 55-60 मंत्री भी बनाए जाने की संभावना है। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट से विधायक बन चुके हैं और मंगलवार कोउन्होंने यूपी विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

इस बार योगी सरकार में 4 डिप्टी सीएम?बता दें कि इस बार यूपी की बीजेपी सरकार में 3-4 डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं. डिप्टी सीएम पद की दौड़ में केशव प्रसाद मौर्य, डॉक्टर दिनेश शर्मा, बेबी रानी मौर्य, असीम अरुण और बृजेश पाठक का नाम आगे है। इसके अलावा मंत्रियों की लिस्ट 24 मार्च को फाइनल हो सकती है।गौरतलब है कि यूपी सरकार में इस बार मंत्री 2024 के लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे। अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के कोटे से भी मंत्री बनेंगे। मंत्रिमंडल के लिए दिल्ली में नामों पर चर्चा चल रही है. मंत्रिमंडल के लिए 132 नामों पर चर्चा की जा रही है। Read More: निकाय चुनाव से पहले दिल्ली नगर निगम की सरंचना में बड़ा फेरबदल

ये हो सकते मंत्री

यूपी सरकार में बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, राजेश्वर सिंह, मोहसिन रजा, नितिन अग्रवाल, रामचंद्र यादव, रमापाति शास्त्री, सुरेश पासी, राकेश गुरु, लोकेन्द्र सिंह और आशा मौर्य को मंत्री बनाया जा सकता है।

गोरखपुर से राजेश त्रिपाठी और श्री राम चौहान, कुशीनगर से पीएन पाठक और सुरेंद्र कुशवाहा, देवरिया से जयप्रकाश निषाद, सूर्यप्रताप शाही और सुरेंद्र चौरसिया, महाराजगंज से ज्ञानेंद्र सिंह और प्रेमसागर पटेल, बस्ती से अजय सिंह, सिद्धार्थनगर से राजा जयप्रताप सिंह, बलिया से दयाशंकर सिंह, प्रयागराज से केशव प्रसाद मौर्य, नंदगोपाल नंदी, सिद्धार्थनाथ सिंह और प्रवीण पटेल, प्रतापगढ़ से राजेंद्र मौर्य और महेंद्र सिंह के नाम पर मंत्री बनाने पर विचार चल रहा है।

इसके अलावा जौनपुर से गिरीश यादव, मऊ से रामविलास चौहान, वाराणसी से अनिल राजभर, रवींद्र जायसवाल और नीलकंठ तिवारी, सोनभद्र से भूपेश चौबे और संजय गौड़, मिर्जापुर से रमाशंकर पटेल या अनुराग सिंह पटेल, सीतापुर से राकेश गुरु और आशा मौर्य, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और जितिन प्रसाद, हरदोई से नितिन अग्रवाल, रजनी तिवारी, शशांक वर्मा और लोकेंद्र सिंह, गोंडा से रमापतिशास्त्री और अयोध्या से रामचंद्र यादव को मंत्री बनाया जा सकता है।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close