photo galleryदिल्ली-NCR
Trending

76th Independence Day: एनडीएमसी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के अध्यक्ष, भूपिंदर सिंह भल्ला ने आज भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने मुख्यालय पालिका केंद्र, नई दिल्ली में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

एनडीएमसी मुख्यालय में ध्वजारोहण के अवसर पर परिषद सदस्य कुलजीत सिंह चहल और श्रीमती विशाखा सैलानी, सचिव- एनडीएमसी, विक्रम सिंह मलिक, वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी, स्कूली छात्र, शिक्षक भी थे। राष्ट्रीय ध्वज फहराने से पहले सुरक्षा और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने अध्यक्ष – पालिका परिषद को दिया गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
    महान स्वतंत्रता सेनानियों और सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों, जिन्होंने राष्ट्र के स्वतंत्रता संग्राम में  हमारे देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी, उनको अपनी श्रद्धांजलि देते हुए, भूपिंदर सिंह भल्ला ने स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका की सराहना की और उन्हें याद किया।  एनडीएमसी की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए अपने भाषण में सराहनीय कार्य को सराहा तथा एनडीएमसी टीम के विशेष रूप से सफाई सेवक, मालियों , बेलदार, लाइनमैन और एनडीएमसी के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ अन्य फील्ड वर्कर के योगदान को बताया। इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने ने पालिका परिषद के लिए अगले 25 वर्षों के लिए कार्ययोजना (एक्शन प्लान) की घोषणा की, जिसमें नवीनतम तकनीकी समाधान, निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं को अधिक बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए इसमें शामिल हैं। इस एक्शन प्लान का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया, जिसमें आईटी समाधान, स्मार्ट स्ट्रीट लाइट पोल जियो टैगिंग, आरएफआईडी टैग आधारित कूड़ेदान की निगरानी, 361 स्मार्ट क्लासरूम विकसित करना, 9वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को टैबलेट का वितरण, 14 और टिंकरिंग लैब और 29 कंप्यूटर लैब स्थापित करना मुख्य परियोजनायेँ इस कार्ययोजना में घोषित की गई है।
   पालिका परिषद के अध्यक्ष ने एक्शन योजना में शामिल कार्रवाई बिंदुओं के बारे में में बताया कि सड़कों, चौराहों, पार्कों, उद्यानों और सार्वजनिक स्थलों की लैंडस्केपिंग, सार्वजनिक चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं का आधुनिकीकरण, ई-अस्पताल सॉफ्टवेयर का कार्यान्वयन, ई-प्रिस्क्रिप्शन, ई-स्वास्थ्य कार्ड, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण इत्यादि प्रमुख बिंदु है जिन पर काम किया जाना है।
    पालिका परिषद की टीम से आह्वान करते हुए उन्होंने आशा व्यक्त की कि एनडीएमसी परिषद सदस्य, कर्मचारी, अधिकारी और नागरिक इस एक्शन प्लान को लागू करने में सहयोग करेंगे और जिससे नागरिकों को और बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकी। पालिका परिषद के उद्यान विभाग ने आजादी का अमृत महोत्सव, हर घर तिरंगा और 76वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई की थीम पर नई दिल्ली में अलग-अलग जगहों प्रमुख सड़क क्रॉसिंग, गोल चक्कर और मुख्य सार्वजनिक साइट्स पर फूलों से बनाये सुंदर बोर्ड प्रदर्शित किए गए है।
Tags

Related Articles

Back to top button
Close