दिल्ली-NCRशिक्षा/रोजगार (Education/Job)
Trending

NDMC:स्कूलों के छात्रों को उपराज्यपाल दिल्ली द्वारा स्टेशनरी वितरण

स्टेशनरी किट में अंग्रेजी और हिंदी नोटबुक, रंग भरने की नोटबुक, पेंसिल, क्रेयॉन रंग, इरेज़र और शार्पनर शामिल है।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) और नवयुग स्कूलों में सभी बच्चों के लिए प्राथमिक शिक्षा सुलभ बनाने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आज कक्षा नर्सरी से पांचवीं तक के सभी छात्रों को स्टेशनरी सामग्री के वितरण के लिए एक कार्यक्रम की शुरुआत अटल आदर्श विद्यालय, हैवलॉक स्क्वायर, नई दिल्ली से की। उनके साथ पालिका परिषद के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह भल्ला, उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, सचिव विक्रम सिंह मलिक और निदेशक (शिक्षा) आर पी सती भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर उपराज्यपाल ने 125 विद्यार्थियों को स्टेशनरी किट (Stationery Kit)का वितरण किया। किट में अंग्रेजी और हिंदी नोटबुक, रंग भरने की नोटबुक, पेंसिल, क्रेयॉन रंग, इरेज़र और शार्पनर शामिल थें। उन्होंने छात्रों को स्टेशनरी किट वितरित करते हुए उनसे से बातचीत भी की।

उपराज्यपाल ने आशा व्यक्त की कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद का यह प्रयास समाज के सबसे निचले आर्थिक तबके के माता-पिता को भी प्रोत्साहित करेगा कि वे अपने बच्चों को परिवार पर बिना किसी अतिरिक्त आर्थिक बोझ के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए एनडीएमसी स्कूलों में भेजें।

आज जिन बच्चों को स्टेशनरी सामग्री वितरित की है, उनके अलावा शेष सभी छात्रों को आने वाले सप्ताह में उनके संबंधित स्कूल में स्टेशनरी किट प्रदान की जाएगी। इस योजना से लाभान्वित होने वाले कुल 12665 छात्रों में से 9399 छात्र एनडीएमसी स्कूलों के हैं और शेष 3266 छात्र नवयुग स्कूलों के हैं।नई दिल्ली नगरपालिका परिषद द्वारा नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों को हर साल पात्रता के आधार पर / मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति के अलावा मुफ्त पाठ्यपुस्तकें(Textbooks), मध्याह्न भोजन और वर्दी पहले से ही प्रदान की जाती है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close