देश (National)
Trending

रांची हिंसा में अब तक दो लोगों की मौत, अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा बंद

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रांची के कई इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी और हंगामा किया। इस घटना में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Ranchi : नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद रांची समेत देशभर में जमकर बवाल हुआ। नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रांची के कई इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी और हंगामा किया। इस घटना में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनका रिम्स सहित अन्य निजी अस्पतालों मे इलाज चल रहा है। प्रशासन ने एहतियातन रांची के 13 थाना क्षेत्रों मे धारा 144 लागू कर दिया है। वहीं गृह विभाग की कि तरफ से इंटरनेट सेवाओं को भी बंद अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

Open Free Demat Account

रांची में शुक्रवार की दोपहर जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के बाद स्थिति पुलिस के नियंत्रण में तो है, लेकिन हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं. रांची के लालपुर, लोअर बाजार, डेली मार्केट, हिंदपीढ़ी, जगन्नाथपुर, कोतवाली, सुखदेव नगर, पंडरा ओपी, चुटिया, डोरण्डा और अरगोड़ा थाना क्षेत्र में धारा 144 लगा दिया गया है. इन इलाकों में एक साथ 4 लोगों के जमा होने पर मनाही है।

अफवाह रोकने के लिए बंद की गयी इंटरनेट सेवा

वहीं वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोगों के बीच किसी तरह की अफवाह न फैले इसे लेकर अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया गया है। बता दें, शुरुआती दौर में इंटरनेट सेवाओं को शनिवार सुबह 6 बजे तक के लिए बंद किया गया था जिसे फिर अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि अफवाहों पर विराम लग सके।

हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे मुस्लिम समुदाय के लोग

शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अचानक हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग रांची के एकरा मस्जिद के पास जमा हो गए। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नूपुर शर्मा का पुतला भी जलाया जिसके बाद मुस्लिम समुदायों के द्वारा हाथ में काला झंडा और धार्मिक झंडे के साथ जुलूस निकाला गया और फिर जब पुलिस के द्वारा इन्हें डेली मार्केट के पास रोकने की कोशिश की गई तो स्थिति बेकाबू हो गई। भीड़ ने जमकर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी जिससे मौके पर ही कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

उपद्रवियों ने जमकर काटा बवाल,SAF जवान को लगी

इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की,लेकिन भीड़ हटने का नाम नहीं ले रही थी। इस दौरान उपद्रवियों की तरफ से भी फायरिंग की गई जिसमें एक जैप 3 के जवान के पैर में गोली लगी,हालत बिगड़ते देख अतिरिक्त बलों की मांग की गई जिसके बाद पुलिस ने घंटों मशक्कत के बाद स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया। हालांकि इस दौरान भीड़ ने मेन रोड स्थित हनुमान मंदिर और काली मंदिर को भी निशाना बनाया और पत्थरबाजी की।

पूरे मामले पर राज्यपाल ने भी लिया संज्ञान

इस मामले में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने घटना पर संज्ञान लिया है। उन्होंने मामले की जानकारी लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और डीजीपी नीरज सिन्हा से बात की। राज्य में कानून व्यवस्था बहाल रखने के लिए राज्यपाल ने डीजीपी को कई निर्देश भी दिए। साथ ही उन्होंने उपद्रव करने वालों की शिनाख्त कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश भी दिया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close