काम की खबर (Utility News)देश (National)
Trending

Woman’s Day 2022: नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए खास प्लेटफॉर्म “हर-सर्कल” हिंदी में लॉन्च किया

मंच का सोशल नेटवर्किंग हिस्सा केवल महिलाओं के लिए, गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर पर निःशुल्क उपलब्ध

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

• 1.5 लाख लोगों ने किया है पर्सनलाइज्ड ट्रेकर का इस्तेमाल
• 4 करोड़ 20 लाख लोगों तक पहुंच बना चुका है “हर-सर्कल”

मुंबई, 8 मार्च 2022: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने “हर-सर्कल” के हिंदी ऐप को लॉन्च किया। “हर-सर्कल” महिलाओं के लिए एक खास प्लटफॉर्म है, जो महिला सशक्तिकरण के लिए काम करता है। एक वर्ष पूर्व लॉन्च किए गए इस प्लेटफॉर्म ने पहले ही वर्ष में 4 करोड़ 20 लाख से अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाई है। यह भारत में महिलाओं के बीच सबसे तेजी से बढ़ता डिजिटल प्लेटफॉर्म है।

Free Demat Account

“हर-सर्कल” हिंदी ऐप के लॉन्च के मौके पर नीता अंबानी ने कहा “किसी भी क्षेत्र और भाषा की महिलाओं के लिए “हर-सर्कल” एक उभरता हुआ प्लेटफॉर्म है। मैं चाहती हूं कि हमारी पहुंच और समर्थन बिना रूकावट के बढ़ता रहे। अधिक से अधिक महिलाओं तक उनकी भाषा में पहुंचने के लिए, हम सबसे पहले हर सर्कल को हिंदी में लॉन्च कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इसे उतना ही प्यार मिलेगा, जितना अब तक अंग्रेजी प्लेटफॉर्म को मिला है।”

बयान में कहा गया है कि “हर-सर्कल” ने डिजिटल नेटवर्क का उपयोग कर हजारों महिलाओं के लिए सटीक करियर और रोजगार के अवसर पैदा किए हैं। इस पर पेशेवर मेकअप आर्टिस्ट, फ़ूड स्टाइलिस्ट, फ़िटनेस ट्रेनर, डॉग ट्रेनर, रेडियो जॉकी जैसे करियर के बारे में बेहतरीन जानकारियां उपलब्ध हैं। “हर-सर्कल” नेटवर्क को 30,000 पंजीकृत उद्यमियों का समर्थन भी हासिल है। Read More:जाने कब और क्यों मनाया जाता है International Women’s Day ? जुड़ा है रोचक किस्सा

“हर-सर्कल” को महिलाओं से संबंधित सामग्री प्रदान करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में डिज़ाइन किया गया है। नेटवर्क से जुड़ी महिलाएं सर एचएन रिलायंस अस्पताल के चिकित्सा और विशेषज्ञों के नेटवर्क पर मानसिक स्वास्थ्य, शारीरिक फिटनेस, त्वचा की देखभाल, स्त्री रोग संबंधी परामर्श ले सकती हैं। इस सेवा से हजारों महिलाएं लाभान्वित हुई हैं। फिटनेस और पोषण, प्रजनन क्षमता, गर्भावस्था के साथ-साथ वित्तिय जरूरतों के लिए पर्सनलाइज्ड ट्रैकर्स का 1.50 लाख से अधिक लोगों ने मुफ्त इस्तेमाल किया है।

हालांकि वीडियो से लेकर लेख सामग्री सभी के लिए खुली है परंतु मंच का सोशल नेटवर्किंग हिस्सा केवल महिलाओं के लिए है। ताकि वे बिना किसी हिचकिचाहट के साथियों या विशेषज्ञों से सवाल पूछ सकें।“हर-सर्कल” में महिलाओं के लिए एक गोपनीय चैट रूम की भी व्यवस्था है। जहां वे बेहद निजी सवाल जवाब कर सकती हैं। इस प्लेटफॉर्म पर रिलायंस के हेल्थ, वेलनेस, एजुकेशन, एंटरप्रेन्योरशिप, फाइनेंस और लीडरशिप के विशेषज्ञ जवाब देते हैं। महिलाओं को अपस्किलिंग और जॉब सेक्शन से नए प्रोफेशनल स्किल्स खोजने में मदद मिलती है। प्लेटफॉर्म पर बहुत से डिजिटल पाठ्यक्रम की पढ़ाई भी की जा सकती है।

Neeta ambani Riliance  woman’s day  social networking  her circle

Tags

Related Articles

Back to top button
Close