देश (National)ब्रेकिंग न्यूज़भोपालमध्यप्रदेश
Trending

Madhya Pradesh: धरा गया सांसद साध्वी प्रज्ञा को धमकाने वाला हैदराबाद का शेख नाज़िर, कहा था- हत्या करा देंगे

इब्राहिम कास्कर का गुर्गा बनकर दी थी जान से मारने की धमकी, भोपाल पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई, 18 जून को दी थी धमकी

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

भोपाल. मध्य प्रदेश के भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Bhopal MP Sadhvi Pragya) को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। आरोपी ने 18 जून को भाजपा सांसद के वॉट्सऐप नंबर पर जान से मारने की धमकी भरा कॉल किया था। आरोपी ने खुद को इब्राहिम कास्कर ग्रुप का मेंबर बताया था। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद भोपाल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देश पर साइबर क्राइम शाखा लगातार शातिर आरोपी को ट्रेस कर रही थी।



सायबर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा तकनीकी जांच मे आये तथ्यो के आधार पर टीम गठित कर हैदराबाद भेजा गया। आरोपी की उपलब्ध जानकारी के आधार पर लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया एवं आरोपी के दिल्ली से हैदराबाद की फ्लाईट इंटरचेंज के दौरान इमिग्रेशन से प्राप्त जानकारी उपरांत आरोपी को दिल्ली से पूछताछ हेतु भोपाल लाया गया। पूछताछ में उसने अपराध स्वीकार कर लिया। आरोपी का नाम शेख नाजिर निवासी हैदराबाद है और वह प्लंबिंग का काम करता है ।

साध्वी से कहा था- तुम्हारी हत्या कर देंगे
सांसद साध्वी प्रज्ञा ने शिकायत में बताया था कि 18 जून की रात किसी अन्तर्राष्ट्रीय नंबर से उनके वॉट्सऐप नंबर पर कॉल आया। अज्ञात व्यक्ति ने धमकी देते हुए कहा कि तीन दिन मे तुम्हारी हत्या कर देंगे। पूछने पर खुद को इब्राहिम कासकर का आदमी बताया। हत्या क्यों करना चाहते हो तो उसने कहा कि मुझे सूचना देनी थी तो दे दी इसके बाद मैं कुछ नहीं जानता और कॉल काट दिया। शिकायत के आधार पर भोपाल के टीटी नगर थाने में अपराध क्र. 368/22 धारा 506,507 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। साथ ही सायबर क्राइम ब्रांच भोपाल को जांच सौंपी गई।

नोट- सायबर क्राइम से संबंधित घटना घटित होने की सूचना भोपाल सायबर क्राइम हेल्पलाईन नंबर 9479990636 अथवा राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 1930 पर दें।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close