देश (National)ब्रेकिंग न्यूज़शिक्षा/रोजगार (Education/Job)
Trending

Good News: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 400 पोस्ट पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) में जूनियर एक्जीक्युटिव की होगी। भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 15 जून से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

Government jobs in AAI: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने 400 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। यह पोस्ट एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) में जूनियर एक्जीक्युटिव की होगी। भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 15 जून से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जूनियर एक्जीक्युटिव पोस्ट के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 जुलाई है।

Open Free Demat Account

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (Airport Authority of India) के मुताबिक, उम्मीदवार सिर्फ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अन्य किसी माध्यम से प्राप्त आवेदन फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा। AAI की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero से भर्ती प्रक्रिया के नियम-शर्ते और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी ली जा सकती है।

क्वालिफिकेशन : स्नातक
– मैथ्स और फिजिक्स के साथ BSc की डिग्री (न्यूनतम 60% अंक जरूरी)
या
– मैथ्स व फिजिक्स के साथ इंजीनियरिंग डिग्री (न्यूनतम 60% अंक जरूरी)
– 10वीं या 12वीं में अंग्रेजी विषय रहा हो और अंग्रेजी लिखने, बोलने में सक्षम
(नोट: इस पोस्ट के लिए किसी तरह के अनुभव की आवश्यकता नहीं है)

उम्र : अधिकतम 27 वर्ष

 – आवेदक की उम्र 14 जुलाई 2022 तक अधिकतम 27 साल होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती प्रक्रिया में रिजर्व कैटेगरी के अनुसार आयु सीमा ने छूट भी मिलेगी।

कुल पोस्ट : 400
– भर्ती प्रक्रिया में अनारक्षित के लिए 163, ईडब्ल्यूएस के लिए 40, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 108, अनुसूचित जाति के लिए 59, अनुसूचित जनजाति के लिए 30 और दिव्यांग के लिए 4 पोस्ट आरक्षित हैं।

सैलरी : 40,000 से 1,40,000 रु प्रति माह
– जूनियर एक्जीक्यूटिव पोस्ट के लिए बेसिक सैलरी के साथ 35% महंगाई भत्ता (DA), HRA, CPF, ग्रेच्यूटी, सोशल और मेडिकल सिक्युरिटी के साथ अन्य सुविधाएं मिलेंगी। कुल मिलाकर सालाना करीब 12 लाख रुपए CTC होगी।

परीक्षा: ऑनलाइन एग्जाम
– उम्मीदवार को चयन के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा, वॉयस टेस्ट, बैकग्राउंड और डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन की प्रोसेस से गुजरना होगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close