photo galleryदिल्ली MCD इलेक्शनराजनीति
Trending

MCD Chunav: टिकट न मिलने से नाराज फिल्म शोले के वीरू बन टॉवर पर चढ़े नेताजी

शनिवार देर शाम को आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की थी

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व पार्षद रविवार सुबह शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन(Shastri Park Metro Station) के पास एक बिजली के टॉवर पर चढ़ गए। आगामी दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Election) चुनाव में टिकट नहीं मिलने से थे नाराज। मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस बल और फायर ब्रिगेड कर्मियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों की भारी भीड़ लग गई।
         आम आदमी पार्टी से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व मनोनीत पार्षद हबीब-अल-हसन(Habib-al-Hasan) शोले फिल्म के वीरू की तरह टॉवर(Tower) पर चढ़ गए। इस दौरान वहां भारी संख्या में पब्लिक जुट गई। लोग उन्हें समझाते रहे और वो टॉवर से उतरने के लिए तैयार नहीं हुए। इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली।
            पूर्व मनोनीत पार्षद हबीब-अल-हसन के टॉवर पर चढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि प्रशासन और लोगों के काफी समझाने-बुझाने के बाद वे टॉवर से नीचे उतरे। हबीब-अल-हसन ने कहा कि अगर उन्हें टिकट नहीं मिला तो कोई बात नहीं है, लेकिन निर्दलीय चुनाव लड़ने से भी उनको रोका जा रहा है। उनका आरोप है कि वे निर्दलीय(Independent) चुनाव न लड़ सके, इसलिए उन्हें उनके असली दस्तावेज(Document) नहीं दिए जा रहे हैं।
          इससे पहले शनिवार देर शाम को आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की थी। आप ने हालांकि इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी ने निगम चुनाव के लिए पहली सूची में 134 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। उसके बाद आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में बचे अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है।
जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 14 नवंबर है और दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतदान 4 दिसम्बर को होंगे और नतीजे 7 दिसम्बर को आएंगे।
-ओम कुमार
Tags

Related Articles

Back to top button
Close