photo galleryकाम की खबर (Utility News)देश (National)पर्यटनब्रेकिंग न्यूज़
Trending

Kempegowda Airport:खूबसूरती देख लगेगा जैसे किसी राजमहल में आ गए हम 

बेंगलुरु का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा(international airport) वर्तमान समय में सलाना 2.5 करोड़ यात्रियों को संभाल सकता है जो अब बढ़कर सालाना लगभग 5-6 करोड़ यात्रियों को संभाल सकेगा

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु जो आईटी सिटी के नाम से प्रसिद्ध है। बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे(Kempegowda International Airport) के टर्मिनल 2 का उद्घाटन 11 नवंबर शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।
केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का निर्माण लगभग 5,000 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। अधिकारियों के माध्यम से मिली जानकारी के मुताबिक टर्मिनल 2 के उद्घाटन के साथ ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चेक-इन और इमीग्रेशन के काउंटरों की संख्या बढ़ जाएगी जिससे यात्रियों को समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।
बेंगलुरु का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा(international airport) वर्तमान समय में सलाना 2.5 करोड़ यात्रियों को संभाल सकता है जो अब बढ़कर सालाना लगभग 5-6 करोड़ यात्रियों को संभाल सकेगा।
जानकारी के मुताबिक टर्मिनल 2 को गार्डन सिटी बेंगलुरु(Bangalore) के लिए एक सम्मान के रूप में डिजाइन किया गया है। एयरपोर्ट पर आने वाले यात्री को 10,000 वर्ग मीटर से अधिक हरित दीवारें, लटकते बगीचे और बाहरी गार्डन की सुंदरता देखने को मिलेगी। गार्डन को स्वदेशी तकनीक का उपयोग करके भारत में बनाया गया है। इस एयरपोर्ट पर आकर यात्रियों को हरियाली बगीचे(green garden) का अनुभव होगा।
-ओम  कुमार
Tags

Related Articles

Back to top button
Close