photo galleryबिज़नेसमनोरंजनसिटी टुडे /आजकल

Trade Fair: संडे के दिन सरस मेले में उमड़ी भारी भीड़

41वें विश्व व्यापार मेले में एक बार फिर परंपरा, क्राफ्ट,कला एवं संस्कृति से सराबोर “वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल” थीम के साथ, 14 नवंबर से 27 नवंबर तक प्रसिद्ध सरस आजीविका मेला 2022 का आयोजन प्रगति मैदान स्थित हॉल नंबर 7 (ए, बी, सी) में किया गया है

👆भाषा ऊपर से चेंज करें

दिल्ली के फेमस प्रगति मैदान में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (iitf) में आज विकेंड का आखरी दिन यानि रविवार होने के कारण ट्रेड फेयर में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। लोगों ने ट्रेड फेयर में जमकर खरीदारी की और अपने परिवार के साथ ट्रेड फेयर में घूमने आए। वंही लोगों को सरस मेला काफी पसंद आ रहा है।
     सरस में गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, छत्तीसगढ़ समेत सभी स्टॉल्स पर लोगों की भीड़ से अंदाजा लगाया जा सकता कि लोगों ने खूब खरीदारी की। वंही बात अगर गुजरात की करें तो इनके राज्य के 6 स्टॉल लगे हैं जिसमें 3-हेंडलूम ,2-हैंडीक्राफ्ट, एक-एक नेचुरल फूड के स्टॉल है। हैंडीक्राफ्ट के स्टॉल नं 48 पर लोगों भीड़ जमकर लगी हुई थी।
     महाराष्ट्र राज्य के स्टेट कोऑर्डिनेटर गजानन भोंसले ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र के कुल 8 स्टॉल यहां पर लगाए गए हैं, जिसमें हेंडीक्राफ्ट, हेंडलूम व नेचुरल फूड के स्टॉल शामिल हैं। नेचुरल फूड के स्टॉल पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। भोंसले ने आगे बताया कि महाराष्ट्र का फेमस कोल्हापुरी (Kolhapuri) चप्पल लोगों को पसंद आ रही है और स्टॉल नंबर 141 पर लोगों इसे ले रहे हैं।
     ट्रेड फेयर में आए हुए लोगों और उनके परिवार के लिए सरस मेले में मनोरंजन का पूरा ध्यान रखा गया है उनके लिए सांस्कृतिक संध्या में मैजिक शो का आयोजन किया गया था जिससे बच्चों के साथ-साथ बड़ों ने भी खूब आनंद लिया। कल्चरल प्रोग्राम करने वाली रुचि भदौड़िया ने बताया कि आज सांस्कृतिक संध्या में हम लोगों ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश पर आधारित नृत्य-संगीत प्रस्तुत किया। इसमें हमने महाराष्ट्र की गणेश वंदना, महाराष्ट्र का फोक डांस लाबनी, फिशर फोक, कोली डांस किया।
दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित 41वें विश्व व्यापार मेले में एक बार फिर परंपरा, क्राफ्ट,कला एवं संस्कृति से सराबोर “वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल” थीम के साथ, 14 नवंबर से 27 नवंबर तक प्रसिद्ध सरस आजीविका मेला 2022 का आयोजन प्रगति मैदान स्थित हॉल नंबर 7 (ए, बी, सी) में किया गया है।
-ओम कुमार
Tags

Related Articles

Back to top button
Close